सुपरकिंग्स से जुड़े फिक्सिंग के सवाल को टाल गये ठाकुर

Last Updated 29 Jun 2015 03:30:45 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर सोमवार को यहां जिम्बाब्वे दौरे के लिये टीम चयन की घोषणा के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के तीन अहम खिलाड़ियों के कथित मैच फिक्सिंग से जुड़े प्रश्नों से साफतौर पर बचते नजर आये.


अनुराग ठाकुर

मुख्यचयनकर्ता संदीप पाटिल के साथ संवाददाता सम्मेलन के दौरान ठाकुर ने आईपीएल टीम चेन्नई के तीन अहम खिलाड़यिों के कथिततौर पर फि¨क्सग में शामिल होने के सवाल पर कहा‘‘ यदि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की है तो साफ है कि क्लीन चिट है.’’

ठाकुर ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईसीसी के तहत आते हैं और आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाइ को इस बारे में कार्रवाई करनी चाहिये थी. उन्होंने कहा‘‘ यदि आईसीसी ने तीनों खिलाड़यिों पर लगे कथित आरोपों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है तो इसमें बीसीसीआई क्या कर सकता है.’’

गौरतलब है कि आईपीएल के विवादास्पद पूर्व कमिशनर ललित मोदी ने आरोप लगाया था कि भारतीय टीम के दो अहम खिलाड़ी और वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को रियर एस्टेट से जुड़े एक कारोबारी और कथित सट्टेबाज ने रिश्वत दी थी.

लंदन में रह रहे मोदी ने अपने आरोपों में कहा था कि उन्होंने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव र्रिचडसन को जून 2013 में एक पा लिखकर इस बारे में जानकारी दी थी.

मोदी ने साथ ही कहा था कि उन्होंने इन तीनों खिलाड़यिों के नामों का भी खुलासा किया था. पूर्व कमिशनर ने कहा था कि उनके एक करीबी सूा ने बताया कि उस कारोबारी ने इन तीनों अंतरराष्ट्रीय खिलाड़यिों को नगद और घर दिये थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment