दो साल बाद टेस्ट में वापसी करेंगे डेनियल विटोरी

Last Updated 25 Nov 2014 09:24:00 PM IST

न्यूजीलैंड ने डेनियल विटोरी को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये टीम में शामिल किया है जो बायें हाथ के इस स्पिनर का पिछले दो साल में पहला टेस्ट होगा.


न्यूजीलैंड के स्पिनर डेनियल विटोरी (फाइल फोटो)

विटोरी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2012 में खेला था लेकिन इसके बाद पीठ दर्द के कारण वह लंबी अवधि के प्रारूप में नहीं खेल पाये. उन्होंने कुल 112 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें से एक मैच उन्होंने आईसीसी विश्व एकादश की तरफ से खेला है.

पाकिस्तान की तरफ से तीसरे टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही वह न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे. अभी कीवी टीम की तरफ से स्टीफन फ्लेमिंग और विटोरी दोनों ने समान 111 मैच खेले हैं.

न्यूजीलैंड अभी सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और उसने शारजाह की धीमी पिच को देखते हुए विटोरी को अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला किया है जो न्यूजीलैंड ए टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं. उन्होंने हालांकि आज सीनियर टीम के साथ अभ्यास किया.

न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने पुष्टि की कि विटोरी को जिम्मी नीशाम की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है. उन्होंने कहा, \'\'हां डेन खेलेगा और हम इसको लेकर काफी उत्साहित हैं. वह न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और हम तीन स्पिनरों के साथ उतरेंगे.\'\'

कीवी टीम के कोच माइक हेसन ने कहा कि यह तय नहीं है कि विटोरी आगे भी टेस्ट मैचों में खेलेंगे या नहीं.

उन्होंने कहा, \'\'निश्चित तौर पर उन्हें काफी अनुभव है और वह दिखा चुके हैं कि इस तरह की परिस्थितियों में वह कितने उपयोगी हो सकते हैं. इसका मतलब यह नहीं है डेन आगे भी हमारे लिये टेस्ट खेलेगा लेकिन यह उनके लिये परिस्थितियों का उपयोग करने का शानदार मौका है.\'\'

पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि विटोरी का टीम में चयन दिखाता है कि न्यूजीलैंड श्रृंखला बराबर करने के लिये कितना बेताब है.

मिसबाह ने कहा, \'\'मैं समझता हूं कि वे श्रृंखला बराबर करने के लिये हर संभव प्रयास करेंगे. प्रत्येक टीम जीत दर्ज करना चाहती है विशेषकर तब जबकि वह 1-0 से पीछे चल रही हो. विटोरी अनुभवी खिलाड़ी है और लेकिन हम पहले उनका सामना कर चुके हैं और जानते हैं कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं.\'\'

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment