IPL-7: किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से

Last Updated 17 Apr 2014 09:08:04 PM IST

दो बार की पूर्व चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को अबुधाबी में इंडियन प्रीमियर लीग-7 के अपने शुरूआती मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी.


महेन्द्र सिंह धोनी और जार्ज बेली

मैदान के बाहर की गतिविधियों से परेशान चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग-7 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने शुरूआती मुकाबले से अपना ध्यान क्रिकेट पर वापस लाना चाहेगी.

पिछले तीन सत्र में दबदबा बनाने वाली चेन्नई की टीम इस समय स्पाट फिक्सिंग प्रकरण से जूझ रही है, जिसमें इसके कुछ खिलाड़ियों के अलावा शीर्ष अधिकारियों को भी आरोपों के घेरे में रखा गया है.

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने हालांकि यह स्वीकार किया कि मैदान से बाहर के मुद्दों की अनदेखी नहीं की जा सकती और यह टीम के लिये ध्यान भंग करने जैसा ही है.

फ्लेमिंग ने सट्टेबाजी विवाद का जिक्र करते हुए कहा, \'\'काफी कुछ चल रहा है, मैं झूठ नहीं कहूंगा. टूर्नामेंट से पहले ध्यान भंग करने के लिये काफी कुछ घटा. मुझे लगता है कि हम सभी अनिश्चित थे कि इसमें क्या होगा.\'\'

लेकिन स्पाट फिक्सिंग विवाद से जूझने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को आईपीएल में सबसे ज्यादा निरंतर टीमों में से एक कहा जा सकता है, जिसकी अगुवाई भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह कर रहे हैं.

इस साल चेन्नई की टीम अपने कुछ निर्भर सितारों के बिना मैदान पर उतरेगी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल हस्सी और दक्षिण अफ्रीका के एल्बी  मोर्कल शामिल हैं जिन्हें टीम ने खिलाड़ियों की नीलामी में खो दिया था. लेकिन न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस की उपस्थिति से चेन्नई की टीम मजबूत दिखती है.

गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं क्योंकि हाल में विश्व कप ट्वेंटी20 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज होने के नाते उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा.

पंजाब की फ्रेंचाइजी पिछले सत्र में अच्छा नहीं कर पायी थी, लेकिन खिलाड़ियों की नीलामी में कुछ अहम खरीदारी करके टीम में संतुलन आया है.

ऑस्ट्रेलियाई जार्ज बेली की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को हासिल किया. हालांकि यह खिलाड़ी फार्म में नहीं है लेकिन दिल्ली का यह बल्लेबाज विपक्षी टीम के आक्रमण को ध्वस्त करके मैच का रूख बदलने में माहिर है.

बेली ने टूर्नामेंट से पहले कहा था, \'\'इसमें कोई शक नहीं है कि उसका काफी बड़ा असर होगा. टीम में उनकी मौजूदगी बेहतरीन चीज है. उनका मैदान में बिना किसी दबाव के खेलना शानदार होगा.\'\'

पंजाब की टीम ने नीलामी में मिशेल जानसन को खरीदकर एक \'मास्टरस्ट्रोक\' खेला. यह आस्ट्रेलिया अपनी बेहतरीन फार्म में है और उम्मीद है कि वह किंग्स इलेवन की उन पर खर्च की गयी 6.5 करोड़ रूपये की राशि की पाई पाई चुका देगा.

इसके अलावा टीम आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शान मार्श को भी वापस लाने में सफल रही. अगर फिटनेस सही रहती है तो मार्श टीम के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं जिनका आईपीएल रिकार्ड अच्छा है. कागजी आंकड़ों को देखते हुए दोनों टीमों के बीच यह बराबरी का मैच होने की उम्मीद है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment