Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

24 Jan 2023 08:17:16 AM IST
Last Updated : 24 Jan 2023 08:42:41 AM IST

कुश्ती संघ के कामकाज को देखने के लिए मैरीकॉम की अध्यक्षता में समिति गठित

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए गठित पांच सदस्य निगरानी समिति की अध्यक्षता करेंगी। कुश्ती संघ के कामकाज को देखने के लिए समिति गठित

सरकार ने इस समिति की नियुक्त की है जो अगले एक महीने तक डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के काम को भी देखेगी।

पैनल के अन्य सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैड¨मटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, टॉप्स के पूर्व सीईओ राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) की पूर्व कार्यकारी निदेशक (टीम) राधिका श्रीमन शामिल हैं। इस पैनल के गठन की घोषणा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को की।

विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित देश के चोटी के पहलवानों के डब्ल्यूएफआई और शरण के खिलाफ तीन दिन तक चले धरने के बाद ठाकुर ने शनिवार को समिति गठित करने का फैसला किया था। ठाकुर ने कहा, ‘डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष अपने कार्योंं का निर्वहन नहीं करेंगे और डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के कार्योंं से दूर रहेंगे।

उन्होंने कहा, निगरानी समिति की अध्यक्ष विश्व चैंपियन मेरीकॉम होंगी। उनके साथ योगेश्वर दत्त, एमओसी सदस्य और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता तृप्ति मुरगुंडे, टॉप्स के पूर्व सीईओ राजगोपालन और साइ की पूर्व कार्यकारी निदेशक टीम राधिका श्रीमन भी समिति का हिस्सा होंगे।

खेल मंत्री ने कहा, अगले एक महीने में यह समिति सभी हितधारकों से बात करके यौन उत्पीड़न और अन्य आरोपों की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। तब तक डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के फैसले और कार्योंं का निर्वहन भी यह समिति करेगी।


भाषा
नई दिल्ली
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212