एआईबीए की चैंपियंस एंड वेटरंस समिति की अध्यक्ष बनीं मैरीकॉम

Last Updated 04 Mar 2021 08:22:53 PM IST

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार विश्व चैंपियन भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को एआईबीए चैंपियंस एंड वेटरंस समिति का अध्यक्ष चुना गया है।




ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार विश्व चैंपियन भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (file photo)

मैरीकॉम को एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड की इस सप्ताह हुई बैठक के बाद इस पद के लिए चुना गया। सभी महासंघ देश समिति का हिस्सा बनने के लिए अपने उम्मीदवारों का नाम भेज सकते हैं।

उमर क्रेमलेव ने मैरीकॉम को लिखे पत्र में कहा, " मैं बेहद खुशी के साथ आपको सूचित करता हूं कि एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड के मेल से वोटिंग के बाद आपको एआईबीए की 'चैम्पियंस एंड वेटरंस' समिति के अध्यक्ष के तौर पर सेवा करने के लिए चुना गया है।"

उन्होंने कहा, " मुझे पूरा भरोसा है कि आपकी अपार जानकारी और अनुभव से आप इस महत्वपूर्ण समिति की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान करेंगी। इस समिति का गठन पिछले साल दिसंबर में किया गया था, जिसमें दुनिया भर के सम्मानजनक दिग्गज और चैम्पियन मुक्केबाज शामिल हैं जो अपने अनुभव साझा करने को तैयार हैं।"



मैरीकॉम ने खुद भी सोशल मीडिया पर एआईबीए चैंपियंस एंड वेटरंस समिति का अध्यक्ष चुने जाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, " मेरी नई नियुक्ति, एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का भी बहुत बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मेरे ऊपर विश्वास जताया। मैं अपना बेस्ट दूंगी और मुक्केबाजों के लिए अपनी आवाज उठाऊंगी।"

एमसी मैरीकॉम इस समय स्पेन के कैस्टेलन में चल रहे बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं, जहां उन्होंने 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर दिया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment