भारतीय फुटबाल टीम की नई Kit 'पैंथेरा टाइग्रिस' लॉन्च

Last Updated 19 Jan 2021 01:29:36 PM IST

भारतीय पुरुष और महिला फुटबाल टीम की नई आधिकारिक किट को मंगलवार को यहां लॉन्च किया गया। ये नई किट सीनियर महिला और पुरुष फुटबाल टीम के साथ-साथ जूनियर महिला और पुरुष फुटबाल टीम के लिए भी है।


भारतीय फुटबाल टीम की नई की किट लॉन्च

दिल्ली की स्पोटर्स वीयर कंपनी सिक्स5सिक्स ने इसके लिए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के साथ करार किया है।

एक बयान में कहा गया है कि नई किट को 'पैंथेरा टाइग्रिस' का नाम दिया गया है, जोकि राष्ट्रीय टीम के 'ब्लू टाइगर्स' की पहचान को पुख्ता करता है। किट में बाघ की धारियों को मूल रूप दिया गया है, जोकि गर्व, साहस और शक्ति का प्रतीक है।

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, "यह इतना प्रतीकात्मक है कि नए साल में राष्ट्रीय टीम की किट का शुभारंभ हो रहा है। पैंथेरा टाइग्रिस भावना का प्रतीक है और कभी भी भारतीय राष्ट्रीय टीमों के सीनियर स्तर और आयु-समूहों में महिलाओं और पुरुषों दोनों के प्रति मर मिटने वाले रवैये को दिखाता है। हम अपने किट प्रायोजकों को उनके सभी समर्थन के लिए सिक्स5सिक्स का शुक्रिया अदा करते हैं।"

इस अवसर पर भारतीय महिला फुटबाल टीम की कप्तान आशालता देवी ने कहा, " नई प्लेइंग किट पहनना हमेशा रोमांचक होता है और मुझे कहना होगा कि हमारी जर्सी का नया डिजाइन शानदार लग रहा है। हम सभी इस नए अवतार में मैदान पर कदम रखने और इंतजार नहीं कर सकते। उम्मीद है कि नई प्लेइंग किट हमारे लिए भाग्यशाली और आकर्षण होगी।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment