बैडमिटन : चोट के कारण श्रीकांत थाईलैंड ओपन मुकाबले से हटे, सायना बाहर

Last Updated 14 Jan 2021 04:06:20 PM IST

भारत के किदाम्बी श्रीकांत पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड ओपन बैड¨मटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर से हट गए जबकि सायना नेहवाल को गुरूवार को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।


श्रीकांत चोट के कारण थाईलैंड ओपन से हटे (फाइल फोटो)

सायना को उनकी चौथी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद थाईलैंड ओपन में खेलने की अनुमति मिली थी। गैर वरीय सायना ने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वादुरई को लगातार गेमों में हराया लेकिन दूसरे दौर में वि में 20वें नंबर की खिलाड़ी सायना को 12वीं रैंकिंग की थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से तीन गेमों के कड़े संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा।

थाई खिलाड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट में 21-23, 21-14, 21-16 से जीता और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। सायना का इस हार के बाद थाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-4 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। वि चैंपियन भारत की पीवी सिंधू पहले दौर में हार गयी थीं। 

पुरुष एकल में श्रीकांत को दूसरे दौर में मलेशिया के ली जी जिया से खेलना था लेकिन ¨पडली की मांसपेशियों में ¨खचाव के कारण उन्हें यह मुकाबला छोड़ देने के लिए मजबूर होना पड़ा। श्रीकांत से वाकओवर मिलने से मलेशियाई खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

श्रीकांत ने ट्वीट कर कहा कि दुर्भाज्ञ से उन्हें हटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन वह अगले सप्ताह तक फिट होने की उम्मीद करते हैं ताकि अगले सप्ताह वह थाईलैंड चरण के दूसरे टूर्नामेंट में खेल सकें। श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी।

पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर में बाहर हो जाना पड़ा। भारतीय जोड़ी को दूसरी सीड इंडोनेशिया की जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेन्द्र सेतियावान ने 34 मिनट में 21-19, 21-17 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

वार्ता
बैंकाक


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment