पेयर को कोरोना पॉजिटिव आने के बावजूद खेलने की अनुमति

Last Updated 25 Sep 2020 12:51:43 AM IST

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन में खेलने की अनुमति दी गयी।


फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर (file photo)

पेयर बुधवार शुरुआती दौर के मैच में रिटायर हो गये जब वह कैस्पर रड से पिछड़ रहे थे और एटीपी टूर ने कहा कि ‘चक्कर आने’ की वजह से उन्होंने हटने का फैसला किया। पेयर ने कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अमेरिकी ओपन से हटने का फैसला किया था और एक हफ्ते से ज्यादा का समय पृथकवास में बिताया। वह पिछले हफ्ते इटालियन ओपन में खेले थे और पहले दौर में हार गये थे।

जर्मनी की न्यूज एजेंसी ‘डीपीए’ के अनुसार पेयर ने कहा कि उन्हें हैम्बर्ग में दो बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद उनका परीक्षण नेगेटिव आया। पेयर ने कहा कि वह निश्चित नहीं हैं कि वह रविवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलेंगे या नहीं और अगर उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह अपना सत्र जल्दी समाप्त कर देंगे। एटीपी और स्थानीय आयोजकों ने पेयर को खेलने देने के फैसले का बचाव किया।

एटीपी ने कहा कि पेयर को एटीपी प्रोटोकॉल और स्थानीय स्वास्थ्य नियमों के अनुसार ही टूर्नामेंट में भाग लेने की मंजूरी दी गयी। हैम्बर्ग ओपन ने बयान में कहा, ‘टूर्नामेंट के डाक्टर वोल्कर कारेरो के अनुसार पॉजिटिव नतीजा आने के तीन हफ्तों बाद भी वायरस शरीर के अंदर पाया जा सकता है, यह असामान्य नहीं है।’ इसके मुताबिक, ‘पेयर को बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं और वह संक्रमित नहीं कर सकते हैं।

एपी
हैम्बर्ग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment