सिंधु फिर हारी, विश्व टूर फाइनल से बाहर

Last Updated 13 Dec 2019 01:29:27 AM IST

मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु बृहस्पतिवार को यहां चीन की येन युफेई के हाथों हार के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल से बाहर हो गई।




भारतीय शटलर पीवी सिंधु

सिंधु ने पहला गेम जीता लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार रखने में नाकाम रही और 22-20, 16-21, 12-21 से हार गई। सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट में यह उनकी लगातार दूसरी हार है।
पहले मैच में जापान की अकीनी यामागुची के खिलाफ भी सिंधु ने एक गेम से बढ़त पर थी लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाई थी।

बृहस्पतिवार को फिर से उसकी पुनरावृत्ति देखने को मिली और एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में उन्हें हार झेलनी पड़ी। इससे सिंधु नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गई है। यामागुची की बिंग जियाओ के खिलाफ जीत से पिछले साल की चैंपियन सिंधु की टूर्नामेंट में रही सही उम्मीद भी समाप्त हो गई।

यामागुची और चेन युफेई ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं जिससे वे ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने मेंसफल रही।

सिंधु पहले गेम में 17-20 से पीछे चल रही थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करके लगातार पांच अंक बनाकर यह गेम अपने नाम किया। चीनी खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में शुरू से बढ़त बनाए रखी और मैच बराबरी पर ला दिया।

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप सहित छह फाइनल में जीत दर्ज करने वाली चेन युफेई ने निर्णायक गेम में भी अपनी लय जारी रखी और यह गेम और मैच अपनी झोली में डाला। सिंधु शुक्रवार को बिंग जियाओ से भिड़ेगी लेकिन दोनों खिलाड़ियों के लिये यह मैच अब औपचारिकता मात्र रह गया है।


 

भाषा
ग्वांग्जू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment