खिताब से चूकीं पीवी सिंधु

Last Updated 18 Dec 2017 05:09:09 AM IST

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स में विश्व की नंबर दो जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे खिताबी मुकाबले रविवार को हार का सामना करना पड़ा.




खिताब जीतने पर ट्रॉफी दिखाती जापान की अकाने यामागुची.

सत्र के इस आखिरी और प्रतिष्ठित फाइनल में सिंधु ने फिर से अपना जोश और जज्बा दिखाया लेकिन शुरुआती बढ़त के बावजूद आखिर में उन्हें यामागुची से 21-15, 12-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी. यह मुकाबला एक घंटे 31 मिनट तक चला.

यह किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु की तीसरी हार है. वह पिछले साल रियो ओलंपिक और इस साल ग्लास्गो वि चैंपियनशिप के फाइनल में हार गई थी. इस मैच से पहले सिंधु का यामागुची के खिलाफ रिकार्ड 5-2 था.  यामागुची ने बेहतर खेल का नजारा पेश किया और वह दमखम के मामले में भी सिंधु से बेहतर साबित हुई.



इस साल अपना चौथा सुपर सीरीज फाइनल खेल रही 22 वर्षीय सिंधु इस तरह से सायना नेहवाल से आगे निकलने में नाकाम रही जिन्होंने 2011 में फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन उन्हें भी अपनी हमवतन भारतीय की तरह रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. ज्वाला गुटा और वी. दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी भी 2009 में उप विजेता रही थी. सिंधु ने इस साल इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के रूप में दो सुपर सीरीज खिताब जीते थे.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment