फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : सायना बाहर, सिंधु जीती

Last Updated 27 Oct 2017 01:35:38 AM IST

भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बृहस्पतिवार को फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गई.




भारतीय शटलर पीवी सिंधु. (file photo)

जबकि पीवी सिंधु ने जापान की सायाका ताकाहाशी को सीधे गेम में 21-14, 21-13 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया.  सिंधु का जापानी खिलाड़ी के खिलाफ कॅरियर रिकार्ड 2-2 का हो गया है. अब क्वार्टर फाइनल में सिधु का मुकाबला चीन की युफई चेन से होगा. जिन्होंने इंडोनेशिया की हन्ना रामदिनी को 21-17, 21-9 से हराया.

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली सायना को जापान की अकाने यामागुची ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 21-23 से मात दी. 20 साल की जापानी खिलाड़ी की यह सायना के खिलाफ लगातार तीसरी जीत है. यामागुची ने सायना पर अपना दबदबा बनाए रखा. पहले गेम में उन्होंने 13-7 की बढ़त ले ली थी जिसे कायम रखते हुए उन्होंने 21-9 से गेम जीता.

दूसरे गेम में सायना ने कड़ी टक्कर दी लेकिन जापानी खिलाड़ी उन पर 7-3 की बढ़त लेने में सफल रहीं. सायना ने कोशिश जारी रखी और 19-19 से बराबरी कर ली. इसके बाद वह फिर 20-19 से आगे हो गईं. जापानी खिलाड़ी ने बराबरी करने के बाद 21-20 की बढ़त ले ली. सायना एक बार फिर 21-21 से बराबरी करने में सफल रहीं लेकिन यहां यामागुची ने लगातार दो अंक लेकर मुकाबला जीत लिया.

इससे पहले विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. आठवीं रैंकिंग के श्रीकांत के लिए पुरुष एकल का पहले दौर का मुकाबला काफी आसान रहा. उनके विपक्षी खिलाड़ी जर्मनी के फाबियान रोथ केवल दो मिनट के खेल के बाद ही रिटार्यड हर्ट होकर बाहर हो गए.

भारतीय खिलाड़ी दूसरे दौर में हांगकांग के वांग विंग की विंसेंट का सामना करने उतरेंगे जिन्हें वह डेनमार्क में भी हरा चुके हैं. दोनों के बीच कॅरियर में पांच बार भिड़ंत हो चुकी है. श्रीकांत का 14वीं रैंकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ 3-2 का रिकार्ड है. अन्य भारतीयों में पुरुष युगल मुकाबले में सात्विकसेराज रानिकरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी अच्छी शुरुआत की और फ्रांस के बैस्टियन केरसौदी और जुलियन माइयो को 30 मिनट में 21-12, 21-14 से हराया.

एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment