सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया ने भारत को 3-4 से हराया

Last Updated 27 Oct 2017 01:45:53 AM IST

भारतीय जूनियर टीम को बृहस्पतिवार को सातवें सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट के चौथे राउंड के रोबिन लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों 3-4 से हार का मुंह देखना पड़ा.


जोहोर बाहरू : आस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल जमाने पर खुशी में दौड़ते दलप्रीत सिंह (सफेद जर्सी).

भारत ने बुधवार को जोहोर बाहरू (मलयेशिया) में अपने तीसरे लीग मुकाबले में अमेरिका को 22-0 से रौंदा था. उसके एक दिन बाद उसे आस्ट्रेलिया से पराजय झेलनी पड़ी जो उसकी पहली हार है.

दिलप्रीत सिंह ने 30वें और 47वें मिनट में जबकि संजय ने नौंवे मिनट में भारत के लिए गोल किए जबकि जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के लिए जोएल रिंटाला ने तीसरे मिनट, कोबी ग्रीन ने 36वें मिनट, जोनाथन ब्रेथरटन ने 45वें मिनट और नाथन इफराम्स ने 45वें मिनट में गोल दागे. आस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाते हुए भारतीय डिफेंस पर हमले बोले और अच्छी शुरुआत की. इससे आस्ट्रेलिया को तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर मिल गया जिसे जोएल रिंटाला ने गोल में तब्दील कर बढ़त बना ली. हालांकि गोल गंवाने के बाद भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर के अंत में नौंवे मिनट में पेनल्टी कार्नर जीता जिस पर संजय ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में खेल संतुलित रहा जिसमें दोनों टीमों के डिफेंडरों ने भरसक प्रयास किए. हालांकि हाफ टाइम हूटर के अंतिम मिनट में दिलप्रीत सिंह के शानदार शॉट से भारत को 2-1 से बढ़त मिल गई. तीसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया का ध्यान सिर्फ बराबरी पर लगा था, उसने तेजी से किए गए पास से खेल पर नियंत्रण बनाया. 36वें मिनट में आस्ट्रेलियाई टीम एक पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर बराबरी पर आ गई, जिस पर कोबी ग्रीन ने गोल किया.

इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर जोनाथन ब्रेथरटन ने शानदार शॉट से किए गए गोल से 3-2 से आगे हो गई. अंतिम क्वार्टर में दिलप्रीत ने लंबे पास से गोल कर भारत को फिर 3-3 पर ला दिया. हालांकि यह बराबरी केवल दो मिनट ही रह सकी क्योंकि आस्ट्रेलिया के नाथन इफराम्स ने 49वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया जो आस्ट्रेलिया के लिए विजयी गोल साबित हुआ. भारतीय टीम अब 28 अक्टूबर को अपने पांचवें मैच में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment