रोजर्स कप: आसान जीत के साथ रोजर फेडरर सेमीफाइनल में

Last Updated 12 Aug 2017 04:26:55 PM IST

विश्व के तीसरे नंबर के दिग्गज खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इस वर्ष की अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.




रोजर्स कप: फेडरर सेमीफाइनल में (फाइल फोटो)

इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन ग्रैंड स्लेम के खिताब जीतकर प्रचंड फार्म में चल रहे पूर्व नंबर एक फेडरर ने क्वार्टरफाइनल में स्पेन के बतिस्ता अगुत के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाते हुए उन्हें लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित कर अंतिम चार में जगह बना ली.
        
फेडरर ने तेज हवाओं के बीच खुद पर शानदार नियंत्रण रखते हुए 12 सीड अगुत को कोई मौका नहीं दिया और एक और खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिये हैं. फेडरर ने मैच के बाद कहा, मैं अपने खेल से संतुष्ट हूं . मैं नेट पर सहज महसूस कर रहा था और खेल पर मेरा पूरा नियंत्रण था.


        
उल्लेखनीय है कि खिताब के प्रबल दावेदारों स्पेन के राफेल नडाल के कनाडा के 18 साल के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से हारकर बाहर हो जाने और नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे के चोट के चलते बाहर हो जाने के बाद फेडरर के यहां खिताब जीतने के मौके बढ़ गये हैं. फेडरर के पास नंबर वन का ताज हासिल करने का मौका भी रहेगा.
       
अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में जर्मनी के अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 7-5, 6-4 से, हालैंड के रॉबिन हसे ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 4-6, 6-3, 6-3 से पराजित किया जबकि शापोवालोव ने फ्रांस के एड्रियन मिनारिनो को 2-6, 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम चार में स्थान बनाया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment