सानिया मिर्जा तीसरे दौर में, बोपन्ना बाहर

Last Updated 20 Jan 2017 03:22:31 PM IST

भारतीय खिलाड़ियों के लिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार का दिन मिला जुला रहा जब सानिया मिर्जा महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गई जबकि रोहन बोपन्ना पुरूष युगल से बाहर हो गए.


सानिया मिर्जा तीसरे दौर में.

चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग को 6-1, 6-4 से हराया.

सिडनी में पिछले सप्ताह एपिया इंटरनेशनल में उपविजेता रही सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी अब जापान की एरि होजुमी और मियू कातो से खेलेगी.

पुरूष युगल में बोपन्ना और उरूग्वे के पाब्लो कुवास को दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट और ब्राडले मूसले की गैर वरीय जोड़ी ने हराया. बोपन्ना और कुवास की 15वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में 6-2, 6-7, 4-6 से हार गई. इसके साथ ही पुरूष युगल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.
     
अनुभवी लिएंडर पेस और ब्राजील के आंद्रे सा के अलावा दिविज शरण और पूरव राजा की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई थी.

महिला युगल में सानिया और स्ट्रायकोवा ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाया और पहले सेट में अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस दो बार तोड़कर 4-0 से बढत बना ली. स्टोसुर और झांग ने सानिया की सर्विस तोड़कर अंतर 1-4 का किया लेकिन इसके बाद सानिया और स्ट्रायकोवा ने तीसरे सेट प्वाइंट पर पहला सेट जीत लिया.
    
दूसरे सेट में सानिया की सर्विस दूसरे गेम में टूटी लेकिन समय रहते उन्होंने वापसी करके लगातार तीन गेम जीतकर स्कोर 3-3 कर लिया.



सानिया और स्ट्रायकोवा ने फोरहैंड वाली पर 5-4 की बढत ले ली. इसके बाद हालांकि उनकी विरोधी जोड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 13 मिनट तक चले फाइनल गेम में सानिया और स्ट्रायकोवा ने बाजी मारी.

पुरूष युगल में बोपन्ना और कुवास तथा बोल्ट और मूसले ने पहले सेट में पहले तीन गेम में तीन सर्विस ब्रेक का आदान प्रदान किया. बोपन्ना और कुवास ने दो में बाजी मारकर 2-1 से बढत बना ली. उन्होंने दो बार सर्विस बरकरार रखी और फिर सर्विस तोड़कर पहला सेट आसानी से जीत लिया.

दूसरा सेट उतना आसान नहीं था. बोल्ट और मूसले ने फोरहैंड पर दो विनर लगाकर 5-2 से बढत बनाई. बोपन्ना और कुवास की फोरहैंड पर सहज गलती के दम पर उन्होंने दूसरा सेट जीत लिया.

स्कोर बराबर होने के बाद निर्णायक सेट में बोल्ट और मूसले ने एक समय 4-3 की बढत बना ली. इसके बाद बोपन्ना और कुवास वापसी नहीं कर सके.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment