ओलंपिक के लिए टास्कफोर्स बनेगी

Last Updated 27 Aug 2016 04:56:37 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलंपिक की तैयारी का एक्शन प्लान बनाने के लिए कार्यबल गठित करने की शुक्रवार को घोषणा की.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

रियो ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा भारतीय दल उतारने के बावजूद मिले मात्र दो पदकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलंपिक की तैयारी का एक्शन प्लान बनाने के लिए कार्यबल गठित करने की शुक्रवार को घोषणा की.

मोदी ने कहा कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए कार्यबल बनाया जाएगा जो इन खेलों की तैयारी के लिए एक्शन प्लान बनाएगा. भारत ने हाल में संपन्न हुए रियो ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और महिला पहलवान साक्षी मलिक के जरिए सिर्फ दो पदक हासिल किए थे.

सिंधू ने रजत और साक्षी ने कांस्य पदक जीता था.
मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में यह घोषणा करते हुए कहा कि कार्यबल अगले कुछ दिनों में गठित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, कार्यबल खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और इनसे संबंधित मामलों के लिए संपूर्ण रणनीति तैयार करेगा. इस कार्यबल में विशेषज्ञों के अलावा बाहर से भी लोग होंगे.

रियो ओलंपिक में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि प्रधानमंत्री कुछ कदम उठा सकते हैं. कार्यबल गठित करने का ऐलान इसी दिशा में उठाया गया कदम है. अगले ओलंपिक 2020 में जापान के टोक्यो में होने हैं.

भारत ने रियो ओलंपिक में 117 सदस्यीय दल उतारा था जो सिर्फ दो पदक जीत पाया. भारत ने पिछले लंदन ओलंपिक में दो रजत और चार कांस्य सहित छह पदक जीते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़यिों के जाने से पहले सबसे व्यक्तिगत मुलाकात कर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी थीं. रियो के बाद केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने 2020 के टोक्यो ओलंपिक के लिये अभी से तैयारी करने पर जोर दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment