रियो ओलंपिक पर खतरा, 10 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Last Updated 23 Jul 2016 01:04:51 PM IST

ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में अगले महीने होने वाले ओलंपिक खेलों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने 10 संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों को हिरासत में लिया है.




फाइल फोटो

पुलिस ने सभी संदिग्धों को अलग-अलग सेल में रखा है. साथ ही पुलिस ने सूचना एकत्र करने के लिए उनके कम्प्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं.
 
ब्राजील के न्याय मंत्री एलेक्जेंडर मोरेस ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए इन संदिग्ध आतंकवादियों ने एक अव्यवस्थित समूह बनाकर एक-दूसरे की मदद की. मोरेस ने कहा कि इन युवकों को इस बारे में बहुत कम जानकारी है कि आतंकवादी कैसे बना जाता है?
 
ब्राजील की खुफिया एजेंसी एबीआईएन और फेडरल पुलिस ने हालांकि मंत्री के बयान से असहमति जताई. सूत्रों के अनुसार मंत्री इस समूह को सनकी युवकों का एक दल बताकर आतंकवादियों के खतरे को कम करके आंक रहे हैं.
 
फेडरल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि यह बेहद मामूली समस्या है और इससे कोई खतरा नहीं है जबकि यह सही नहीं है.
 
ब्राजील के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अब तक ऐसी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है कि 5 अगस्त से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के दौरान कोई आतंकवादी हमला होने वाला है, लेकिन यूरोप में हुए हालिया हमलों से इसे लेकर डर बढ़ गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment