फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सेरेना जीतीं, अजारेंका पहले दौर में ही बाहर

Last Updated 25 May 2016 01:12:08 PM IST

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली है




सेरेना विलियम्स (फाइल फोटो)

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और करियर के रिकार्ड 22वें खिताब के लिये खेल रहीं अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने जीत के साथ ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली है लेकिन उनकी अच्छी दोस्त विक्टोरिया अजारेंका पहले ही दौर में बाहर हो गई हैं.
         
शीर्ष वरीय सेरेना ने महिला एकल के पहले दौर में स्लोवाकिया की मगाडेलेना रिबारीकोवा को लगातार सेटों में 6-2 6-0 से आसानी से पराजित किया और दूसरे दौर में जगह बनाई.

अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 25 विनर्स और चार एस लगाये तथा कुल 53 अंक जीते. उन्होंने पांच बेजा भूलें भी कीं. विश्व की 77वीं रैंकिंग की स्लोवाकियाई खिलाड़ी सेरेना के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर सकीं और 18 बेजा भूलें कर डालीं और पांच डबल फाल्ट किये.

अमेरिकी खिलाड़ी के सामने दूसरे दौर में अब विश्व की 81वें नंबर की खिलाड़ी ब्राजील की तेलियाना पेरिएरा चुनौती पेश करेंगी जिन्होंने चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को तीन सेटों के संघर्ष में 7-5  3-6  9-7 से पराजित किया.
        
महिलाओं में पांचवीं सीड विक्टोरिया अजारेंका लेकिन पहले ही दौर में बाहर हो गईं. विश्व की 118वीं रैंकिंग की खिलाड़ी इटली की करीन नैप ने 6-3  6-7  4-0 के स्कोर के बाद दूसरे दौर में जगह बनाई.

पांचवीं रैंकिंग की अजारेंका को पहले सेट में 6-3 से करीन ने हराया लेकिन टाईब्रेक में बेलारूसी खिलाड़ी ने वापसी की. हालांकि निर्णायक सेट में 0-4 से पिछड़ने के बाद अजारेंका रिटार्यड हर्ट होकर मैच से हट गईं. 

14वीं सीड सर्बिया की एना इवानोविच विश्व की 148वीं रैंकिंग खिलाड़ी ओशन डोडिन को 6-0  5-7  6-2 से पराजित किया. इवानोविच दूसरे दौर में जापान की करूमी नारा के खिलाफ उतरेंगी. विश्व की 14वें नंबर की एकल खिलाड़ी और टूर्नामेंट में 12वीं सीड स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो ने भी अपने मैच में जीत दर्ज की. उन्होंने कैटरीना सिनिकोवा को 6-1  4-6  6-2 से हराया और अब अगले दौर में चीन की कियांग वांग से भिड़ेंगी.

22वीं सीड डोमनिका सिबुलकोवा ने चीन की शेन झेंग को लगातार सेटों में 6-3  6-1 से और जर्मनी की आंद्रिया पेटकोविच ने ब्रिटेन की लॉरा राबसन को लगातार सेटों में 6-2  6-2 से हराकर बाहर किया.
 
पुरूष एकल के अन्य मैचों में 11वीं वरीय स्पेन के डेविड फेडरर और 21वीं सीड स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की. फेडरर ने रूस के एवजेनी डान्सकॉय को 6-1  6-2  6-0 से और लोपेज ने इटली के थामस फाबियानो को चार सेटों के संघर्ष में 6-4  6-4  3-6  6-2 से हराया. सातवीं सीड चेक गणराज्य के टामस बेर्दिच ने वासेक पोसपिसिल को 6-3  6-2  6-1 से हराया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment