SAG खेल: भारतीय साइकिलिस्टों ने तीन और पदक जीते

Last Updated 07 Feb 2016 04:11:50 PM IST

भारतीय साइकिलिस्टों ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपना दबदबा कायम करते हुए एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक अपने नाम किया.


भारतीय साइकिलिस्टों ने तीन और पदक जीते (फाइल फोटो)

लिडियामोल सन्नी और टोंगब्राम मनोरमा देवी ने साइकिलिंग प्रतिस्पर्धा के दूसरे दिन महिला वर्ग की 40 किमी स्पर्धा में क्र मश: स्वर्ण और रजत पदक प्राप्त किया.

सन्नी ने 30 अंक से पहला स्थान हासिल किया जबकि मनोरमा ने 26 अंक प्राप्त किये जिससे ये दोनों भारतीय लगातार तीसरी बार पहले-दूसरे स्थान पर रहीं.

हर प्रतिस्पर्धी को अपनी साइकिल से पांच-पांच किमी के आठ लैप्स पूरे करने होते हैं. प्रत्येक राउंड में समय के अनुसार ही प्रतिस्पर्धी को अंक मिलते हैं और कुल अंकों से विजेता घोषित होता है.

श्रीलंका की सुदारिका प्रियदर्शिनी ने नौ अंक से कांसा जीता.पुरूष वर्ग की 60 किमी क्रि टेरियम स्पर्धा में भारत के पंकज कुमार ने 21 अंक से कांस्य पदक जीता.

इसमें श्रीलंका के साइकिलिस्टों ने पहला दूसरा स्थान हासिल किया. जीवन मंजुला जयसिंघे सिल्वा ने 34 अंक से स्वर्ण जबकि नवीन रूचिरा अपुहामी ने 24 अंक से रजत पदक प्राप्त किया.

शनिवार को भारत ने महिला 30 किमी व्यक्तिगत टाइम ट्रायल और पुरूष 40 किमी व्यक्तिगत टाइम ट्रायल में क्र मश: एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता था.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment