देवेंद्रो सेमीफाइनल में, विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई किया

Last Updated 01 Sep 2015 03:38:44 PM IST

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता एल देवेंद्रो सिंह (49 किग्रा) ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिये पदक पक्का करने के साथ ही आगामी विश्व चैंपियनशिप में भी जगह सुरक्षित की.




देवेंद्रो सेमीफाइनल में (फाइल फोटो)

पिछली बार एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता देवेंद्रो ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के कोन्रेलिस कवांगु लांगु को 3-0 से हराया. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्तमातोव से होगा.

देवेंद्रो ने की जीत से अक्तूबर में होने वाले वि चैंपियनशिप में भी जगह पक्की कर ली जो अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक खेलों के लिये पहली क्वालीफाईंग प्रतियोगिता है.
राष्ट्रीय कोच गुरबख्श सिंह संधू ने पीटीआई से कहा, ‘‘उसने आज बेहतरीन प्रदर्शन किया. उसने शुरू से दबदबा बनाये रखा. उसे अगले दौर में भले ही कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना है लेकिन वह अभी जिस फार्म में चल रहा है उसे देखते हुए वह हर किसी को हैरान कर सकता है. ’’

देवेंद्रो ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाये रखा और अपने अपरकट और हुक्स से तीनों राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर रखा. उन्होंने अपरकट से लांगु की रक्षात्मक रणनीति को ध्वस्त किया और हुक्स और जैब्स से स्कोर बनाकर अगले दौर में जगह बनायी.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment