नडाल की बराबरी पर पहुंचे जोकोविच

Last Updated 28 Jul 2015 05:06:30 PM IST

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ताजा जारी विश्व टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं और इसी के साथ उन्होंने स्पेन के राफेल नडाल के 56 सप्ताह तक लगातार नंबर एक बने रहने के रिकार्ड की बराबरी कर ली है.


सर्बिया के नोवाक जोकोविच

विंबलडन चैंपियन जोकोविच 13845 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि महिलाओं में वर्ष के तीनों ग्रैंड स्लेम जीतने वाली अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी अपने शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं. सर्बियाई खिलाड़ी लगातार 56 सप्ताह तक शीर्ष पर रहने वाले पूर्व नंबर एक नडाल की बराबरी पर पहुंच गये हैं. यदि वह लगातार 58 सप्ताह तक शीर्ष पर रहते हैं तो वह दिग्गज टेनिस स्टार जान मैकेनरो के रिकार्ड की भी बराबरी कर लेंगे.

पुरूषों की विश्व रैंकिंग में शुरूआती 10 स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. पिछले कुछ समय से अपनी खराब फार्म के कारण 10वें स्थान पर खिसक गये पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नडाल अभी भी उसी स्थान पर बरकरार हैं जबकि विंबलडन फाइनल में जोकोविच से हारे स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे और ब्रिटेन के एंडी मरे तीसरे नंबर पर है.

महिलाओं में 21 ग्रैंड स्लेम की मालकिन सेरेना शानदार 13191 रेटिंग अंकों के साथ चोटी पर बरकरार हैं और फिलहाल लंबे समय तक उन्हें इस स्थान से हटाना किसी के लिये भी आसान नहीं होगा. रूस की मारिया शारापोवा दूसरे नंबर पर हैं. महिलाओं की विश्व रैंकिंग में भी शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं है. लेकिन इटली की सारा इरानी दो स्थान उठकर 17वें और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका एक स्थान उठकर 19वें स्थान पर पहुंच गई हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment