नडाल को हराकर जोकोविच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

Last Updated 03 Jun 2015 11:48:58 PM IST

नोवाक जोकोविच ने नौ बार के चैम्पियन रफेल नडाल को 7-5, 6-3, 6-1 से हराकर फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश किया.




नडाल को हराकर जोकोविच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में.

लाल बजरी के बादशाह नडाल की रोलां गैरो पर 72 मैचों में यह दूसरी हार थी.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच की यहां सात मुकाबलों में नडाल पर पहली जीत थी. उन्होंने 2012 और 2014 फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया.

जोकोविच ने मैच में 45 विनर लगाये जबकि नडाल 16 विनर ही लगा सके. जोकोविच अब शुक्रवार को अपने कैरियर के 26वें ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में ब्रिटेन के तीसरी वरीयता प्राप्त एंडी मर्रे या स्पेन के डेविड फेरर से खेलेंगे.

\"\"नडाल के लिये अपने 29वें जन्मदिन पर यह हार निराशाजनक रही. इससे यह सवाल भी उठने लगे हैं कि वह 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने का सपना पूरा कर सकेंगे या नहीं.

यहां इससे पहले वह 2009 में रोबिन सोडरलिंग से हारे थे. इस हार के साथ वह 2005 के बाद पहली बार शीर्ष 10 रैंकिंग से बाहर हो जायेंगे.

पहला सेट मैराथन 67 मिनट तक चला. जोकोविच ने 4-0 से बढत बना ली थी लेकिन नौ बार के चैम्पियन नडाल ने स्कोर 4-4 कर दिया. दसवें गेम में उन्होंने तीन सेट प्वाइंट गंवाये और अंपायर सेड्रिक मूरियर ने अंकों के बीच 20 सेकंड की सीमा पार करने के लिये उन्हें चेताया भी.

बारह मिनट के गेम के बाद नडाल 5-5 से बराबरी पर थे. उन्होंने 12वें गेम में दो और सेट प्वाइंट बचाये. इसके बाद वह लय कायम नहीं रख सके और जोकोविच ने वापसी की.
 
दूसरे सेट में भी वह लय हासिल नहीं कर सके और कैरियर में पहली बार फ्रेंच ओपन के किसी मैच में पहले दो सेट गंवाये.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment