फेडरर, मरे और सेरेना क्वार्टर फाइनल में, शारापोवा बाहर

Last Updated 02 Jun 2015 09:47:42 AM IST

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर, तीसरे नंबर के एंडी मरे और शीर्ष नंबर के सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.


विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडर (फाईल फोटो)

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर, तीसरे नंबर के एंडी मरे और शीर्ष नंबर के सेरेना विलियम्स ने एक एक सेट गंवाने के बाद फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन महिला एकल में गत चैम्पियन मारिया शारापोवा चौथे दौर में उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई.
   
वर्ष 2009 के चैम्पियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने पुरूष एकल में फ्रांस के 13वें वरीय गेल मोनफिल्स को 6-3, 4-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त देकर 11वीं बार फ्रेंच ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई जबकि ब्रिटेन के तीसरे वरीय मरे ने भी स्थानीय खिलाड़ी और गैरवरीय जेरेमी चार्डी को 6-4, 3-6, 6-3, 6-2 से हराया.
    
महिला एकल में गत चैम्पियन शारापोवा को हालांकि चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हरा दिया.
    
शीर्ष वरीय सेरेना इसके बाद पहला सेट गंवाने के बावजूद जोरदार वापसी करते हुए हमवतन स्लोएन स्टीफंस को 1-6, 7-5, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही.
    
दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्विट्जरलैंड की डेविस कप टीम के अपने साथी स्टेनिसलास वावरिंका से भिड़ेंगे. आठवें वरीय वावरिंका ने प्री क्वार्टर फाइनल में 12वें वरीय जाइल्स साइमन को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी.

मरे की भिड़ंत अब स्पेन के सातवें वरीय डेविड फेरर से होगी जिन्होंने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर रोलां गैरो पर अपने करियर की 40वीं जीत दर्ज करते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई.
    
वर्ष 2013 के उप विजेता फेरर ने नौवें वरीय सिलिच को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराया. 
    
महिला एकल में सेरेना का सामना अब इटली की 17वीं सारा एरानी से होगा. वर्ष 2012 की उप विजेता सारा ने जर्मनी की गैरवरीय जूलिया जाज्रेस को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया.
    
दूसरी तरफ सफारोवा ने पहली बार रोलां गैरो पर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. वह अगले दौर में स्पेन की गारबाइन मुगुरूजा से भिड़ेंगी जिन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में इटली की फ्लाविया पेनेटा को बाहर का रास्ता दिखाया.
    
मुगुरूजा ने पेनेटा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर फ्रेंच में लगातार दूसरे साल अंतिम आठ में जगह बनाई.
    
वर्ष 2007 में जस्टिन हेनिन के बाद फ्रेंच ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही शारापोव ने हालांकि आज शुरूआत से ही गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें शिकस्त के रूप में भुगतना पड़ा
     
शारापोवा ने पहले सेट में अपनी दूसरी ही सर्विस गंवाई लेकिन इसके बाद तुरंत बार विरोधी की सर्विस तोड़ दी. सफारोवा हालांकि पहला सेट टाईब्रेकर में जीतने में सफल रही.
     
दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे की सर्विस तोड़ी. शारापोवा इसके बाद 4-5 के स्कोर पर मैच बचाने के लिए सर्विस कर रही थी. रूस की इस दिग्गज ने पहला मैच प्वाइंट बचाया लेकिन सफारोवा ने दूसरा मैच प्वाइंट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment