स्टेनिसलास वावरिंका, सोंगा अगले दौर में

Last Updated 01 Jun 2015 02:49:56 PM IST

विश्व के नौंवें नंबर के खिलाड़ी और पूर्व आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका तथा फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है.


स्टेनिसलास वावरिंका, सोंगा अगले दौर में

टूर्नामेंट में आठवीं वरीय वावरिंका ने पुरूष एकल के चौथे राउंड में 12वीं वरीय फ्रांस के जाइल्स सिमोन को तीन सेटों में 6-1  6-4  6-2 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

वावरिंका का अंतिम आठ में रोजर फेडरर या गाएल मोंफिल्स के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा. रविवार रात फेडरर और मोंफिल्स के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खराब रोशनी के कारण रोकना पड़ा था.

अन्य मुकाबले में 14वीं वरीय फ्रांस के सोंगा ने अपने से शीर्ष वरीय चौथी वरीय चेक गणराजय के टामस बेर्दिच को चार सेटों तक चले संघर्ष में 6-1 6-2 6-7 6-3 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया.

हालांकि सोंगा को अगले दौर में जापान के नंबर एक खिलाड़ी और पांचवीं वरीय केई निशिकोरी की चुनौती से पार पाना होगा जिन्होंने रूस के तेमुराज गाबाशविल को 6-3 6-4 6-2 से लगातार सेटों में पराजित किया.

निशिकोरी की यह जीत जापान के लिये ऐतिहासिक जीत है क्योंकि वह 82 वर्षों में अपने देश के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने पेरिस में क्वार्टरफाइनल तक प्रवेश किया है. जिरो सतोह जापान के आखिरी टेनिस खिलाड़ी थे जिन्होंने 1931 और 1933 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक जगह बनाई थी.

इसके अलावा महिला एकल में 19वीं वरीय यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना ने महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. उन्होंने 29वीं वरीय फ्रांस की एलाइज कोन्रेट को 6-2 7-6 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया . स्वितोलीना पेरिस में अंतिम आठ में पहुंचने वाली यूक्रेन की पहली महिला खिलाड़ी हैं.

यूक्रेन की खिलाड़ी का अगले दौर में मुकाबला सातवीं वरीय एना इवानोविच से होगा. सर्बियाई खिलाड़ी ने महिला एकल के चौथे दौर में नौंवी वरीय रूस की एकातेरिना माकारोवा को 7-5 3-6 6-1 से हराया.        



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment