वर्ल्ड लीग : सरदार की अगुवाई में 18 सदस्यीय टीम घोषित

Last Updated 27 May 2015 10:37:04 AM IST

सरदार सिंह के नेतृत्व में 18 सदस्यीय भारतीय पुरूष हाकी टीम 20 जून से पांच जुलाई तक बेल्जियम में चलने वाले हाकी र्वल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.


वर्ल्ड लीग भारतीय पुरूष हाकी टीम (फाईल फोटो)

हाकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को सरदार की कप्तानी में 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. र्वल्ड लीग में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो पूल ए और बी में बांटा गया है. भारत पूल ए में फ्रांस, पोलैंड, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के साथ मुश्किल ग्रुप में शामिल है. पूल बी में चीन, आयरलैंड, मलेशिया, ब्रिटेन और बेल्जियम को जगह दी गई है.
      
एचआई ने जारी बयान में बताया कि टीम सरदार की कप्तानी में बेल्जियम जायेगी जबकि पी आर श्रीजेश उपकप्तान होंगे. अनुभवी सरदार भारत के लिये 216 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. टीम इंडिया 20 जून को फ्रांस के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी.
     
राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पाल वैन एस ने टीम की घोषणा पर कहा कि भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है और आगामी चुनौती के लिये तैयारी पूरी कर चुकी है. उन्होंने कहा जापान के खिलाफ सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद खिलाड़यिों का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और एफआईएच टूर्नामेंट में खिलाड़ी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने के लिये तैयार होंगे.’
         
उन्होंने कहा भारतीय टीम अपनी रणनीतियों पर काम कर रही है और टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन का उन्हें विश्वास है. भारत को र्वल्ड लीग सेमीफाइनल में मुश्किल ग्रुप मिला है लेकिन उन्हें खुद पर विश्वास है और हम आस्ट्रेलिया का एक बार फिर से सामना करने के लिये उत्साहित है.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment