गर्ल्स अंडर-14 फुटबॉल टीम नेपाल से सुरक्षित लौटी

Last Updated 27 Apr 2015 10:36:22 AM IST

नेपाल में रविवार को दोबारा आए भूकंप के बाद काठमांडू में फंसी भारतीय अंडर-14 गर्ल्स फुटबाल टीम को सैन्य विमान से सुरक्षित स्वदेश ले आया गया है.


गर्ल्स अंडर-14 फुटबॉल टीम नेपाल से सुरक्षित लौटी

रविवार देर शाम टीम दिल्ली पहुंच गयी थी.

अंडर 14 गर्ल्स फुटबॉल टीम में 18 खिलाड़ीयों के साथ पांच अधिकारी भी शामिल थे. एशियाई फुटबॉल कॉन्फेडरेशन के क्षेत्रीय स्पर्धा में भाग लेने के लिए नेपाल गई भारतीय टीम वायुसेना के विमान सी-17 से शाम लगभग पांच बजकर 45 मिनट पर नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरे.

जब भूकंप आया था तब भारतीय टीम ईरान के खिलाफ तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए दशरथ स्टेडियम में अभ्यास कर रही थी.

भूकंप से घबराई भारतीय टीम ने होटेल में अपने कमरों के बजाए शनिवार रात में खुले स्थान पर सोने का निर्णय लिया. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन नेपाल स्थित भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय से निरंतर संपर्क में थे ताकि भारतीय टीम को प्राथमिकता के आधार पर नेपाल से बाहर निकाला जा सके.

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने ट्वीट करके बताया कि रविवार को आए भूकंप के कारण इन खिलाडिय़ों की वापसी में थोड़ा विलंब हुआ था. एआइएफएफ के एक अधिकारी के अनुसार भारतीय टीम की स्वदेश वापसी के लिए एक विमान त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रविवार को 12.30 बजे उड़ान भरने वाला था. लेकिन रविवार को आए भूकंप के ताजा झटकों के कारण विमान उड़ान नहीं भर सका और 18 सदस्यीय भारतीय टीम और टीम के पांच पदाधिकारियों को हवाई अड्डे पर ही विमान के उड़ान भरने का इंतजार देर शाम तक करना पड़ा.

बाद में इन्हें देर शाम भारतीय वायु सेना के विमान से स्वदेश सुरक्षित ले आया गया. एआइएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट करके बताया कि रविवार की रात इन खिलाड़ियों ने दिल्ली में ही विश्राम किया. अब सोमवार को यह अपने-अपने शहरों को रवाना होंगी.

इस बीच टीम की कोच रॉकी मेमोल ने बताया कि जिस दौरान भूकंप आया टीम वॉर्म अप कर रही थी. बस पांच मिनट ही हुए होंगे कि ऐसा लगा कि धरती हिलने लगी हो और वो समझ गयी कि ये भूकंप है. उन्होंने तुरंत प्लेयर्स को स्टेडियम से भागने को कहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment