फेडरर ने स्विट्जरलैंड को पहला डेविस कप खिताब दिलाया

Last Updated 24 Nov 2014 05:08:05 AM IST

रोजर फेडरर ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को फाइनल के पहले उलट एकल में सीधे सेटों में हराकर स्विटजरलैंड को पहला डेविस कप खिताब दिलाया.


स्विट्जरलैंड टीम फ्रांस को हराकर डेविस कप ट्रॉफी के साथ.

फेडरर ने 6-4, 6-2, 6-2 से मुकाबला जीतकर स्विट्जरलैंड को 3-1 की अजेय बढत दिला दी. इससे पहले वावरिंका ने पहला एकल मुकाबला जीता था और दोनों ने मिलकर युगल मुकाबले में जीत दर्ज की थी.

स्विट्जरलैंड के लिए खेल के मैदान पर यह सबसे बड़ी जीत में से है. वहीं 17 ग्रैंड स्लैम, छह मास्टर्स खिताब और दो ओलंपिक स्वर्ण जीत चुके फेडरर के लिए भी बड़ी उपलब्धि है.

अब उन्हें रियो ओलंपिक 2016 में एकल स्वर्ण जीतना बाकी है जिससे वह राफेल नडाल और आंद्रे अगासी के बाद सभी चार ग्रैंड स्लैम खिताब, ओलंपिक और डेविस कप जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

फेडरर को पहले मुकाबले में जो विलफ्रैड सोंगा से खेलना था लेकिन वावरिंका से शुक्रवार को चार सेटों में हारे सोंगा हाथ की चोट के कारण नहीं खेल सके.

फेडरर के खिलाफ गास्केट की जमकर हौसलाअफजाई की लेकिन फेडरर ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए तीसरे गेम में ब्रेक प्वाइंट बनाया और बैकहैंड पर दमदार शाट लगाते हुए पहला सेट जीता. दूसरे सेट में फेडरर ने शुरुआत में ही उसकी सर्विस तोड़ी. गास्केट ने कुछ ब्रेक प्वाइंट बनाए लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सके.

फेडरर ने तीन ब्रेक प्वाइंट बनाए और दूसरे को भुनाते हुए सेट अपनी झोली में डाला. तीसरे सेट में भी वह वापसी नहीं कर पाए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment