भारतीय हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, सेमीफाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड से

Last Updated 31 Jul 2014 10:44:37 PM IST

पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-2 से हराकर 20वें राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.


भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया (फाइल फोटो)

सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बाद पूल में दूसरे स्थान पर रही भारतीय टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी.

भारत के लिये ड्रैग फ्लिकर वी रघुनाथ और रूपिंदर पाल सिंह ने क्रमश: चौथे और आठवें मिनट में गोल दागे. वहीं रमनदीप सिंह ने 22वें मिनट में गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया.

एस वी सुनील ने निकिन थिमैया से मिले पास पर 26वें मिनट में गोल करके स्कोर 4-0 कर दिया. भारत के लिये पांचवां गोल मनप्रीत सिंह ने 58वें मिनट में आकाशदीप सिंह से मिले क्रास पर किया.

पहले हाफ में चार गोल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी दूसरे हाफ में आत्ममुग्धता का शिकार हो गए जिससे दो गोल गंवा दिये.

दक्षिण अफ्रीका के लिये टेन पेटन ने 42वें मिनट में गोल किया जबकि चार मिनट बाद आस्टिन स्मिथ ने ड्रैग फ्लिक से पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

भारतीय टीम ड्रा के साथ भी अंतिम चार में पहुंच जाती लेकिन सरदार सिंह एंड कंपनी जीत के इरादे से ही उतरी थी.

पहले आठ मिनट में भारत को आक्रामक खेल के दम पर तीन पेनल्टी कार्नर मिले. दो पर गोल करके टैरी वाल्श की टीम ने सकारात्मक शुरूआत की.

निकिन और एस वी सुनील ने फारवर्ड पंक्ति की कमान थामी जिन्हें गुरविंदर सिंह चांडी और मनप्रीत सिंह से अच्छा सहयोग मिला. गुरबाज सिंह फार्म में नजर नहीं आये लेकिन मिडफील्ड में सरदार चुस्त दिखे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment