सिंधु, श्रीकांत करेंगे एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई

Last Updated 21 Apr 2014 07:41:39 PM IST

शीर्ष शटलर साइना नेहवाल मंगलवार से कोरिया के गिमचियोन में शुरू होने वाली 200,000 डालर राशि की एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेंगी.




पीवी सिंधु

युवा सनसनी पीवी सिंधु और राष्ट्रीय चैम्पियन के श्रीकांत भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे.

ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना ने 2010 सत्र में कांस्य पदक हासिल किया था, उन्होंने अगले महीने होने वाले थामस और उबेर कप पर ध्यान लगाने के लिये आराम करने का फैसला किया है. अब भारतीय तिरंगा लहराने की जिम्मेदारी सिंधु और श्रीकांत की होगी.

सिंधु ने पिछले साल मलेशिया ओपन और मकाऊ ओपन खिताब जीता था. यह 18 वर्षीय खिलाड़ी अपने अभियान की शुरूआत महिला एकल में चेयुंग नगान यि के खिलाफ करेंगी लेकिन इसके आगे उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी क्योंकि अगले दौर में उनके जापान की एरिको हिरोसे से भिड़ने की संभावना है.

अगर यह भारतीय यह बाधा पार करने में सफल रहती है तो विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय शिजियान वांग से इंडिया ओपन में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी.

पुरूष एकल में सातवें वरीय के श्रीकांत की दो बार के ओलंपिक और पांच बार के विश्व चैम्पियन लिन डान से भिड़ंत दिलचस्प होगी. लिन डान इस साल अपना दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते चीन में चाइना मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड में खिताब से वापसी की थी.

श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में दुनिया के पहले नंबर के ली चोंग वेई को परेशान किया था और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लिन डान के खिलाफ अपने अनुभव का इस्तेमाल करना चाहेंगे.

अन्य भारतीयों में पारूपल्ली कश्यप का सामना मलेशिया के गोह सुन हुआत से होगा जबकि आरएमवी गुरूसाईदत्त की भिड़ंत पुरूष एकल के एक अन्य मैच में थाईलैंड के फेतप्रदाब खोसित से होगी.

युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी पहले राउंड में लोऊ जुआन शेन और हेग नेल्सन वेई कीट की मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेंगे जबकि अक्षय देवालकर और प्रणव जेरी चोपड़ा का सामना पुरूष युगल में झांग वेन और वांग यिल्व की चीनी जोड़ी से होगा.

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी अिनी पोनप्पा और ज्वाला गुट्टा की भिड़ंत महिला युगल स्पर्धा में सिंगापुर की फु मिंगतियान और नियो यु वान वानेसा की जोड़ी से होगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment