Baba Tarsem Murder Case: बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड मामले में चार साजिशकर्ता गिरफ्तार, शूटर्स अभी भी फरार

Last Updated 05 Apr 2024 09:56:46 AM IST

Baba Tarsem Murder Case: उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में नानकमत्ता कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के हत्याकांड मामले में पुलिस ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया।


Baba Tarsem Murder Case

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पीलीभीत से पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिसमें इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता शामिल है। उसने तरसेम सिंह की हत्या के लिए 10 लाख रुपये की सुपारी पंजाब के शूटर्स को दी थी।

इसके साथ नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब का एक सेवादार भी शामिल है, जो तरसेम सिंह की दिनचर्या की पल-पल की खबर दोनों शूटर्स को देता रहा। उसी ने हथियार भी उपलब्ध करवाए थे। इसके साथ दो अन्य भी शामिल है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में दिलबाग सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ काला, हरमिंदर उर्फ पीदी और बलकार सिंह शामिल है।

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने जांच में पाया कि सरबजीत सिंह और अमरजीत उर्फ बिट्टू ने घटना को अंजाम दिया था। दोनों व्यक्ति 19 मार्च को गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब आए थे।

दोनों गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब की सराय में कमरा नंबर 23 में रुके थे। सरबजीत सिंह पूर्व में कई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है। उसके विरुद्ध लगभग एक दर्जन गंभीर मामले दर्ज हैं।

अभियुक्तों ने 28 मार्च की सुबह बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फरार शूटर्स सरबजीत सिंह और अमरजीत सिंह की गिरफ्तारी पर कुमायूं रेंज स्तर से एक लाख का नगद इनाम घोषित किया गया है।

 

आईएएनएस
रुद्रपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment