उत्तराखंड के नानकमत्ता डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या, बाइक पर आए हत्यारों ने बरसाई गोलियां, SIT गठित

Last Updated 28 Mar 2024 11:16:42 AM IST

उत्तराखंड में नानकमत्ता साहिब में कार सेवा डेरा का संचालन करने वाले बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह लगभग 6 बजकर 15 मिनट पर बाइक से आए अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी।


घटना के बाद डेरा सेवादार बाबा तरसेम को तुरंत खटीमा के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी गई।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद अंतर्गत, स्थित प्रमुख सिक्ख गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के कारसेवा प्रमुख की हत्या मामले की उच्च प्राथमिकता से जांच की जाएगी। इसके लिए, पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त विशेष अन्वेषण दल (एसआईटी) का गठन किया जा रहा है। यह जानकारी हत्या के बाद,राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने दी।

डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की दो अज्ञात बाइक सवारो द्वारा गोली मारकर हत्या किये जाने से इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं अस्पताल में भी बाबा तरसेम सिंह को देखने के लिए सेवादारों की भारी भीड़ जुटने लगी है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने पुलिस बल तैनात कर दिए हैं। वहीं घटना से गुस्साए सिख समाज के लोगों का कहना है कि एक सेवा कार करने वाले बाबा की उनके ही डेरे पर आकर खुलेआम हत्या कर दी गई, जो कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। वहीं बाबा की हत्या कर भागने वाले हत्यारों की सीसीटीवी फुटेज पुलिस प्रशासन के हाथ लगी है। जिसके आधार पर पुलिस अधिकारियों ने हत्यारों की तलाशी शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह लगभग 6:15 से 6:30 के बीच इस घटना को अंजाम दिया गया है। सीसीटीवी फुटेज और प्रत्यक्ष दर्शियों के बयान के आधार पर हत्यारों की पहचान की जा रही है। स्थानीय लोगों और आम जनता से भी मदद की अपील की जा रही है। जल्द से जल्द हत्यारों को कानून की गिरफ्त में ले लिया जाएगा।
 

आईएएनएस/वार्ता
रुद्रपुर/देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment