हल्द्वानी हिंसा : उत्तराखंड पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत 9 उपद्रवियों के पोस्टर किए जारी

Last Updated 16 Feb 2024 08:29:17 PM IST

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपियों के पोस्टर नैनीताल पुलिस ने जारी कर दिए हैं। पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के 9 उपद्रवियों की पहचान कर ली है, जिनमें अब्दुल मलिक (मास्टरमाइंड), तस्लीम, वसीम उर्फ हप्पा, अयाज अहमद, अब्दुल मोईद, रईस उर्फ दत्तू, शकील अंसारी, मौकिन सैफी और जिया उल रहमान के नाम शामिल हैं।


हल्द्वानी हिंसा : 9 उपद्रवियों के पोस्टर

इसके साथ ही पुलिस ने इन सभी वांछित आरोपियों की तलाश तेजी कर दी। जगह-जगह पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं। जिससे इन आरोपियों की जल्द-जल्द से गिरफ्तारी हो सके।

बता दें कि 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस, प्रशासन और मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया था। इस हिंसा में 6 लोगों की जान चली गई थी। जबकि, करीब 300 से अधिक घायल हुए थे। इसके पहले पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 42 उपद्रवियों को धर दबोचा था। साथ ही इनके पास से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए थे।

दरअसल, बनभूलपुरा हिंसा को लेकर उत्तराखंड की धामी सरकार लगातार एक्शन मोड में है। मुख्यमंत्री इस पर अपनी पैनी नजर रख रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने इस हिंसा में घायल पुलिसकर्मी, लोगों और मीडियाकर्मियों से मुलाकात की थी और उनका हालचाल भी जाना था।

सीएम धामी ने लोहाघाट (चंपावत) में जनसभा को संबोधित करते हुए इस हिंसा में शामिल दंगाइयों को कड़ी चेतावनी दी थी। उन्होंने साफ किया था कि हल्द्वानी में चलाए जा रहे इस अभियान को रोका नहीं जाएगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment