उत्तराखंड: देहरादून में फर्जी आईडी से कर डाली डेढ़ लाख की खरीदारी

Last Updated 08 Aug 2016 02:12:17 PM IST

देहरादून में कीमती सामान के लिए फाइनेंस कम्पनियों के भरोसे रहना अब उतना फायदेमंद नहीं रहा है.


(फाइल फोटो)

यदि आप भी कोई कीमती सामान फाइनेंस करवा रहे हैं तो सावधान, कहीं ऐसा न हो कि आपके खर्चे पर कोई दूसरा ही शख्स कीमती सामान की खरीदारी कर रहा हो. ऐसे ही एक मामले में फाईनेंस कम्पनी की मिलीभगत से एक शख्स के खाते से किसी और को डेढ़ लाख रुपये की खरीदारी करवा दी गई है.

पीड़ित की ओर से दी गई शिकायत के बाद डालनवाला थाने में फाईनेंस कम्पनी समेत एक अन्य के खिलाफ फर्जी दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जांच अधिकारी एसआई दिलबर सिंह नेगी बताया कि डीएल रोड निवासी सुभाष कुमार शर्मा ने बजाज एलायंस कम्पनी के माध्यम से अपने खाते की क्रेडिट लिमिट डेढ़ लाख तक करवाकर एक एलईडी टीवी फाईनेंस करवाया.

तय समय के अन्दर उन्होने एलईडी की पूरी कीमत अदा कर दी और कम्पनी से इसकी एनओसी ले ली. परन्तु कुछ समय बाद ही उन्हें कम्पनी की ओर से मोबाइल पर मैसेज मिला कि उनकी क्रेडिट लिमिट डेढ़ लाख तक का सामान उनके खाते से खरीदा गया है और वे तय समय पर खाते में यह रकम जमा करवा दें.



अपने खाते से डेढ़ लाख रुपये की खरीदारी होने की जानकारी मिलने पर सुभाष कुमार के होश उड़ गए क्योंकि उनके द्वारा कोई सामान नही खरीदा गया था. उन्होंने कम्पनी के माध्यम से पता करवाया तो जानकार हुई कि उनके खाते की क्रेडिट लिमिट का उपयोग कर एक एलईडी टीवी, दो रेफ्रीजरेटर व एक महंगा मोबाइल खरीदा गया है.

जहां से सामान खरीदा गया हैं वहां उनके नाम के दस्तावेज दाखिल किए गए हैं. हांलाकि इन दस्तावेजों पर फोटो किसी और के लगाए गए थे. अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी के बाद सुभाष कुमार ने थाना डालनवाला पुलिस को इसकी शिकायत दी.

शिकायत के अनुसार बजाज एलायंस के कर्मचारी की मिलीभगत के बाद उनके पूर्व में जमा किए दस्तावेजों का उपयोग कर फर्जी दस्तावेजों के जरिए कम्पनी ने किसी और को डेढ़ लाख रुपये की खरीदारी करवाई है.

जांच अधिकारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि जांच की जा रही है जिसमें प्रथम दृष्टया कम्पनी की मिलीभगत सामने आ रही है. जल्द ही धोखाधड़ी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment