उत्तराखण्ड राज्य में दो दिन भारी बारिश, अलर्ट जारी

Last Updated 07 Aug 2016 12:44:59 PM IST

उत्तराखण्ड के कई इलाकों में अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को प्रदेश विभिन्न जिलों के कई क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश हो सकती है.


उत्तराखण्ड बारिश अलर्ट (फाइल फोटो)

इसके साथ ही देहरादून में भी कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. देहरादून में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

उत्तराखण्ड में अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. जिस कारण पर्वतीय क्षेत्रों में लोगों पहले ही सजग होने की चेतावनी दी गई है. शनिवार को भी मौसम का मिलाजुला असर रहा.

देहरादून में शुक्रवार रात को हुई तेज बारिश के बाद आज सुबह से आसमान में बादल छाये रहे. इस दौरान शहर के कई इलाकों में हल्की और कई इलाकों में तेज बारिश हुई.

 बारिश के चलते नदी-नालों में पानी का स्तर बढ़ गया. हालांकि की लोगों को बारिश के बाद भी उमस से जूझना पड़ा. देहरादून में आज का अधिकतम तापमान 28.6 व न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

जबकि पंतननगर में अधिकतम तापमान 33.2, मुक्तेर में 20.8 व नई टिहरी में 22.3 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून में रविवार को आमतौर पर बादल छाये रहेंगे. इस दौरान गरज के साथ बारिश के 1-2 दौर हो सकते है तथा कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment