उत्तराखंड में बाघिन ने दो वनकर्मियों को किया जख्मी

Last Updated 24 May 2016 02:47:59 PM IST

उत्तराखंड के रामनगर में बीते दिवस ग्रामीण को जख्मी करने वाली बाघिन ने सोमवार को दो वनकर्मियों को घायल कर दिया.


(फाइल फोटो)

वनकर्मी ग्रामीण के हमले के बाद मौके पर लगाए गए कैमरा ट्रैप में बाघिन की गतिविधियां देखने गये थे. दोनों को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि बीते दिवस रामनगर वन प्रभाग के कोटा रेंज में शावकों के साथ मौजूद बाघिन ने ग्रामीण महेश पर हमला कर दिया था.

इसके बाद वन विभाग ने बाघिन पर नजर रखने के लिए जंगल में कैमरा ट्रैप लगाया. विभाग के एसडीओ त्रिलोकसिंह शाही के नेतृत्व में वनकर्मियों की टीम पेड़ पर लगे कैमरों को सुरक्षा की दृष्टि से पेड़ों से बांधने व कैमरे में कैद बाधिन की गतिविधियों की जानकारी लेने मौके पर गए थे.

गश्ती दल में विभाग के एसडीओ त्रिलोकसिंह शाही, रेंजर रमेश जोशी, वन दारोगा राधेश्याम, प्रकाश आर्य, देवेन्द्र, हंसादत्त कांडपाल व कैलाश खुल्बे शामिल थे. वनकर्मी जैसे ही मौके पर पहुंचे वहां पर मौजूद बाघिन ने उन पर हमला कर दिया. वनकर्मियों ने बाघिन को भगाने के लिए शोर-शराबा मचाते हुए हवाई फायरिंग की.

बाघिन ने वनकर्मियें को छोड़ दिया मगर वह मौके पर ही जमी रही. वनकर्मी घायल हंसादत्त कांडपाल व कैलाश खुल्बे को तत्काल चिकित्सालय ले आए. वन विभाग ने पवलगढ़-सीतावनी मोटर मार्ग को सुरक्षा के लिहाज से यातायात के लिए बंद कर क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित किया है.

विभाग ने आलाधिकारियों से बाघिन को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की अनुमति मांगी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment