पतंजलि कारोबार में विस्तार के लिए 1000 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

Last Updated 29 Nov 2015 06:45:23 PM IST

योग गुरु बाबा रामदेव की प्रवर्तित कंपनी पतंजलि आयुर्वेद से सामान खरीदने वालों के लिए खुशखबरी. खबर है कि अगले साल योग गुरु अपने इस कारोबार का विस्‍तार करने जा रहे हैं.


पतंजलि कारोबार में विस्तार के लिए 1000 करोड़ रुपए का करेगी निवेश (फाइल फोटो)

इसके साथ ही ये कंपनी ई-वाणिज्य एवं निर्यात पर ध्यान केंद्रित करने की भी योजना बना रही है.

हरिद्वार की ये कंपनी दक्षिण भारत में विनिर्माण संयंत्र की स्थापना करेगी और वह दक्षिण भारतीय शहरों में विकसित हो रहे वृहत् फूड पार्क में भागीदार बनने पर विचार कर रही है. पतंजलि के देश भर में 15 हजार स्टोर हैं और उसने इस खंड में कई और उत्पाद जोड़ने की योजना बनाई है.

पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने इस बारे में कहा हम विभिन्न पहलों पर 2016 में करीब एक हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकते हैं. वित्तपोषण के स्रोत के संबंध में बताते हुए उन्होंने कहा कि बैंकों ने कार्य पूंजी ऋण के तौर पर 500 करोड़ रुपए मंजूर कर लिया है और वे विस्तार के लिए और राशि देने के लिए तैयार हैं.

गौरतलब है कि पतंजलि के अब तक देश भर में करीब 15 हजार स्टोर हैं. सिर्फ यही नहीं उसने इस खंड में कई और उत्पादों को जोड़ने की योजना भी तैयार की है. कंपनी इस सेक्‍टर में डेयरी, इंस्‍टैंट फूड, शिशु की देखभाल, प्राकृतिक कॉस्‍मेटिक्‍स और पौष्‍टिक आहार क्षेत्र के उत्‍पाद बनाती है.  

इस बारे में पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव का कहना है कि वह विभिन्न पहलुओं पर 2016 में करीब एक हजार करोड़ रुपये का निवेश कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसके आगे वित्तपोषण के स्रोत के संबंध में उन्होंने कहा कि बैंकों ने कार्य पूंजी ऋण के तौर पर 500 करोड़ रुपये को मंजूर कर लिया गया है. यही नहीं वे विस्तार के लिए और राशि देने के लिए भी तैयार हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment