जीवित बच्चों को मृत बताकर हासिल किया मुआवजा

Last Updated 24 Nov 2015 06:20:50 PM IST

उत्तराखंड के केदारनाथ में वर्ष 2013 में आयी प्राकृतिक आपदा के समय जीवित बच्चों को मृत बताकर एक दंपति ने लाखों रुपयों का मुआवजा हालिस किया.


केदारनाथ प्राकृतिक आपदा (फाइल फोटो)

हरिद्वार से मिली जानकारी के अनुसार एक दंपति द्वारा सरकार से लाखों रूपयों का मुआवजा हासिल किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने इस मामले मे आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश का मूल निवासी रामकृपाल केदारनाथ में आपदा के दौरान वहां दिहाडी मजदूरी का काम करता था. उसकी पत्नी और पांच बच्चे भी साथ रहते थे. आपदा के दौरान उसने अपने दो बच्चे ममता और अजय के बाढ में बह जाने की रिपोर्ट लिखाई थी. बाद में वह मध्य प्रदेश वापस चला गया.

कुछ समय बाद यहां लौटकर बच्चों के फर्जी जन्म एवं मृत्यु प्रमाणपा हासिल कर उत्तराखंड सरकार से तीन लाख रूपये का मुआवजा हासिल कर लिया. उसने मध्य प्रदेश सरकार से भी तीन लाख रूपये मुआवजे के तौर पर हासिल किया था.

सूत्रों के मुताबिक दंपति अपने बच्चों के साथ यहां हरिद्वार में हर की पौडी के पास काफी दिनों से रह रहा था. पति पत्नी में पैसों को लेकर छिडा विवाद हुआ तो पडोसियों को भनक लगी और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.

पूछताछ में खुलासे के बाद पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया तथा धोखाधडी का मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment