रुद्रप्रयाग: जिला कार्यक्रम अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Last Updated 08 Oct 2015 05:41:21 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में विजिलेंस की टीम ने महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह को पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.




जिला कार्यक्रम अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कार्यक्रम अधिकारी ने ऊखीमठ ब्लॉक की ग्राम पंचायत बरंगाली में आंगनबाड़ी भवन निर्माण के एवज में रिश्वत मांगी थी. विजिलेंस की टीम अधिकारी को अपने साथ देहरादून ले गई. ग्राम पंचायत बरंगाली में महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगभग साढ़े छह लाख रुपये की लागत से आंगनबाड़ी केंद्र बनाया गया है.

विभाग की ओर से भवन निर्माण के लिए दो किस्त पूर्व में ही जारी कर दी गई थी. अंतिम किस्त 45 हजार रुपये जारी करने से पूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी ने ग्राम प्रधान जसमती देवी से बीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की.

उन्होंने इसकी शिकायत चार अक्टूबर को विजिलेंस को लिखित में दी. इसके बाद विजिलेंस की टीम ने सुनियोजित तरीके से जाल बिछाया. बुधवार को ग्राम प्रधान जसमती देवी और उनका भाई नगर पंचायत ऊखीमठ के उदयपुर वार्ड के सभासद बलवंत राणा कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह के पास पहुंचे.

उन्होंने अधिकारी को पांच हजार रुपये दिये. कार्यक्रम अधिकारी के रकम हाथ में लेते ही विजिलेंस की टीम ने धावा बोल दिया और उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. इस घटना से भौचक्क कार्यक्रम अधिकारी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को फाड़ने लगा, लेकिन विजिलेंस ने उसके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया.

इसके बाद विजिलेंस की टीम कार्यक्रम अधिकारी को अपने साथ देहरादून ले गई. टीम में शामिल इंस्पेक्टर जवाहर लाल और हेमेंद्र नेगी ने बताया कि कार्यक्रम अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए थे. पूरा जाल बिछाने के बाद अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment