देहरादून में पारा पहुंचेगा 40 डिग्री पार

Last Updated 23 May 2015 06:27:13 AM IST

राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में शुक्रवार को गरम हवाओं का प्रभाव रहा. लू चलने से लोग बेहाल हो गये हैं.


देहरादून : तेज धूप व लू के थपेड़ों से बचने की कोशिश में महिलाएं.

दोपहर को सड़कों व बाजार में आवाजाही ठप सी हो गयी है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की आदि मैदानी क्षेत्रों में तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है.

इससे वातावरण में पूर्वाह्न व अपराह्न को प्रचंड गरमी का असर रहेगा. पर्वतीय क्षेत्रों में गरमी व उमस अपना असर दिखायेगी. चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ आदि पर्वतीय जनपदों में कल अपराह्न बाद आसमान में बादलों की हल्की आमद रह सकती है. अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर गरजने वाले बादल विकसित होने की मामूली संभावना है. घाटी व निचले इलाकों की तरह तराई-भाबर में भी वातावरण में गरमी व उमस का प्रभाव बना रहेगा.

राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में तापमान का अधिकतम स्तर सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस अधिक है. बृहस्पतिवार की तरह शुक्रवार को भी मैदानी इलाके पूरी तरह गरम हवाओं के आगोश में रहे.

राजधानी दून की करें तो यहां पर पूर्वाह्न व अपराह्न को आसमान साफ रहा. ऐसे में सूरज की किरणों दिनभर आग उगलती रही. अपराह्न बाद गरम हवा के थपेड़े चलने से राहगीर मुसीबत में रहे. वहीं बिजली की आंख-मिचौली ने भी लोगों को खूब परेशान किया.

शाम ढलने के बाद भी लोगों को तपती गरमी व उमस से राहत नहीं मिली. बीते दिन की तरह आज यहां पर तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर क्रमश: 39.7 व 20.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. देहरादून की ही तरह ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की व आसपास के मैदानी इलाकों में दिनभर प्रचंड गरमी का असर बना रहा.

हरिद्वार में भी तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर क्रमश: 39.7 व 17.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मसूरी में भी पिछले दो-तीन दिन से गरमी अपने तेवर दिखा रही है. सुबह व शाम की अपेक्षा यहां पर दोपहर के वक्त वातावरण में गरमी का ज्यादा असर है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment