उत्तराखंड में बिगड़ेंगे मौसम के तेवर

Last Updated 25 Feb 2015 01:53:56 PM IST

उत्तराखंड में दो दिन की राहत के बाद मौसम का मिजाज फिर बदल गया है, एकाध दिन में पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में मौसम के तेवर बिगड़े रहेंगे.


प्रदेश में कहीं-कहीं झमाझम बारिश होने के आसार (फाइल फोटो)
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कई स्थानों पर बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हो सकता है. खासकर, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी, पिथौरागढ़ आदि पर्वतीय जनपदों में बारिश व बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि होने के भी आसार हैं. कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है.
 
2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर 20 सेमी. तक बर्फ की मोटी चादर बिछ सकती है. राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में भी आसमान में आमतौर पर बादल छाये रहेंगे. बाद में कुछ स्थानों पर मध्यम गति से बारिश हो सकती है. 
 
तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर क्रमश: 20.0 व 15.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है. इधर, मंगलवार को भी मौसम का मिजाज बदला-बदला रहा. पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई, जबकि ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ. राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में भी आसमान में बादलों की आमद रही.
 
शाम को कुछ इलाकों में गरजन वाले बादल भी विकसित हुए. मंगलवार को यहां पर अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 24.5 व 15.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment