रोडवेज में 3000 कर्मी संविदा पर नियुक्त होंगे

Last Updated 23 Aug 2014 05:21:28 AM IST

उत्तराखंड परिवहन निगम में चालक परिचालकों की आपूर्ति के लिए प्राइवेट एजेंसी से अनुबंध करने के निगम प्रबंधन के फैसले पर मुख्यमंत्री ने फिलहाल ब्रेक लगा दिया है.


रोडवेज में 3000 कर्मी संविदा पर नियुक्त होंगे

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में सीएम ने रोडवेज के प्रबंध निदेशक को एजेंसी के साथ अनुबंध समाप्त करने व आउटसोर्सिंग पर रखे गए तकरीबन 3000 चालक परिचालकों को चरणबद्ध तरीके से संविदा में परिवर्तित करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने एजेंसी के साथ अनुबंध करने का कड़ा विरोध करते हुए बीते बृहस्पतिवार को निगम मुख्यालय में धरना देकर प्रदर्शन किया था.

इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने धरनास्थल पर पहुंचकर यूनियन पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री से वार्ता कराने का भरोसा दिया.

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व मंत्री व विधायक हीरा सिंह बिष्ट, पूर्व सांसद प्रतिनिधि सुशील राठी व इंटक नेता एचआर बहगुणा के साथ यूनियन पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल बीजापुर गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत से मिला.

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यूनियन की मांगों को सुनने के बाद परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक बीके संत को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि रोडवेज में आउटसोर्सिंग पर चालक-परिचालकों की नियुक्ति के लिए प्राइवेट एजेंसी के साथ अनुबंध रद्द किया जाए. साथ ही निर्देश दिए कि रोडवेज में आउटसोर्सिंग पर कार्यरत तकरीबन 3000 चालक परिचालकों को चरणबद्ध तरीके से संविदा में परिवर्तित किया जाए.

प्रतिनिधिमंडल में यूनियन के संरक्षक डीएन शुक्ला, अध्यक्ष एचआर बहुगुणा, सहदेव सिंह, क्षेत्रीय मंत्री केपी सिंह सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment