उत्तराखंड में कार खाई में गिरी, तीन की मौत

Last Updated 01 Aug 2014 06:35:38 AM IST

उत्तराखंड में धनौल्टी से घूम कर लौट रहे दिल्ली के पर्यटकों की कार बाटाघाट के निकट हजारों फीट गहरी खाई में जा गिरी.


बृहस्पतिवार को हादसे के बाद रेस्क्यू आपरेशन चलाते आईटीबीपी के जवान.

इस हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

आईटीबीपी, फायर ब्रिगेड एवं पुलिस ने पांच घंटे तक राहत व बचाव अभियान चलाकर सभी को बाहर निकाला. घायलों को देहरादून रेफर किया गया है. कार सवार करीब 12 घंटे तक खड़्ड में पड़े रहे. राहत पहुंचने तक इनमें से तीन ने दम तोड़ दिया था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात कार संख्या डीएल 8 एलटी 3824 से दिल्ली के पांच पर्यटक धनौल्टी से लौट रहे थे. बाटाघाट के निकट टिहरी बाईपास रोड पर गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी. रात का समय होने पर किसी ने उनकी चीख पुकार नहीं सुनी.

सुबह लोग सड़क से गुजर रहे थे तो उन्होंने नाले से चिल्लाने की आवाज सुनी. गाड़ी गिरने की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड और 108 सेवा को दी गई. राहत व बचाव कार्य के लिए आईटीबीपी को बुलाया गया.

आईटीबीपी, पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू अभियान चला कर करीब 3000 फीट से अधिक गहरी खाई से दो घायलों को बाहर निकाला.

उनको तत्काल लंढौर कम्युनिटी अस्पताल ले जाया गया. वहां से उन्हें देहरादून रेफर किया गया. घटनास्थल से तीन लोगों के शव भी निकाले गए हैं. घायलों में चालक मुनीष कुमार और पंकज निवासी शाहदरा दिल्ली शामिल हैं.

हादसे में मारे गए लोगों की पहचान नीटूराम, राम और अमित के रूप में की गई है. सभी चंदल्रोक शाहदरा दिल्ली के निवासी थे. घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम मसूरी रामजी शरण शर्मा व सीओ मसूरी जया बलोनी मौके पर पहुंचे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment