हिरासत में युवक की मौत, चार पुलिसकर्मी निलंबित

Last Updated 14 Apr 2014 04:42:40 PM IST

पुलिस हिरासत में लिये गये युवक की मौत हो जाने के मामले में एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया.


हिरासत में मौत (फाइल फोटो)

यह हादसा उत्तराखंड के देहरादून में हुआ,यहां के डालनवाला इलाके में हुई चेन लूट की वारदात के बाद पुलिस हिरासत में लिये गये युवक की मौत हो गई थी.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, डालनवाला इलाके में चेन लूट के आरोप में गत शनिवार को पुलिस ने रजनीश (22) और एक अन्य युवक निखिल को हिरासत में लिया था. कल अचानक रजनीश की तबियत बिगड़ गयी जिसके बाद उसे सरकारी कोरोनेशन अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि हिरासत में निखिल के साथ झगड़ा होने के बाद रजनीश की तबियत बिगड़ी थी, जबकि मौत की सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई की वजह से रजनीश की मौत हो गयी.

पुलिस ने कहा कि रजनीश के हृदय का आकार भी बढ़ा पाया गया है और संभवत: यह भी उसकी मृत्यु का कारण हो सकता है. उसके हृदय को बायोप्सी के लिये लखनऊ भेजा जा रहा है.

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय रौतेला ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है लेकिन प्रथम दृष्टया लापरवाही के आरोप में ड्यूटी पर तैनात दरोगा जयप्रकाश कोहली, सिपाही चंद्र प्रकाश, सिपाही दानू सिंह और सिपाही धीरेंद्र मलासी को निलंबित कर दिया गया है.

जिला प्रशासन ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये हैं. देहरादून के अपर जिलाधिकारी, वित्त और राजस्व, प्रताप सिंह शाह मामले की जांच करेंगे. इस बीच, बिजनौर के रहने वाले रजनीश के परिजन उसका शव अपने साथ ले गये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment