पति की मौत के सदमे में पत्नी ने भी दी जान

Last Updated 07 Dec 2010 06:50:26 AM IST

देहरादून के इंदिरानगर में रविवार को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले प्रीत मलिक (27) की पत्नी रूबी (23) ने भी सोमवार को घर की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी।


पति की मौत की खबर से वह सदमे में थी और शोकाकुल महिलाओं के बीच से रूबी किसी बहाने उठकर छत पर पहुंच गई। उसे घायल हालत में सीएमआई में भर्ती कराया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि रूबी गर्भवती थी तथा इसकी जानकारी घरवालों को कुछ समय पहले ही मिली थी।

घटना सोमवार शाम करीब आठ बजे की है। एक दिन पहले गोली मारकर आत्महत्या के प्रयास के बाद घायल प्रीत मलिक को डाक्टरों ने बचाने के भरसक प्रयास किए परंतु बचा न पाए और सोमवार शाम मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों के साथ सदमे में डूबी प्रीत की पत्नी रूबी मलिक भी घर चली गई। प्रीत की मौत की खबर सुनकर घर में रिश्तेदारों और परिचितों का तांता लग गया।

शोकाकुल महिलाओं के बीच घर में बैठी रूबी  किसी बहाने उठी और सीढ़ी से मकान की तीसरी मंजिल पर चली गई। लोग जब तक कुछ समझ पाते, उसने तीसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। वह मकान के अहाते से बाहर के फर्श पर गिरी। सिर के बल गिरने से खून से लथपथ रूबी को वहां मौजूद लोगों ने तुरंत सीएमआई अस्पताल पहुंचाया। वहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इस ह्दयविदारक घटना की खबर आग की तरह कालोनी में फैल गई और रिश्तेदारों व परिचितों के साथ दर्जनों लोग सीएमआई अस्पताल पहुंच गए। स्थानीय पुलिस भी कानूनी औपचारिकता निभाने अस्पताल पहुंची।

एक दिन पहले के घटनाक्रम के मुताबिक पिता की डांट से नाराज होकर मर्चेंट नेवी की नौकरी छोड़कर आए प्रीत मलिक ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार ली थी। गोली की आवाज सुनकर परिजनों ने उसे बाथरूम से घायल हालत में निकालकर अस्पताल पहुंचाया था। वहां चिकित्सकों ने घंटों तक उसे बचाने के पूरे प्रयास किए थे। सोमवार को प्रीत को मृत घोषित कर दिया गया। इस खबर ने पूरे परिवार को गहरे सदमे में पहुंचा दिया है।

बेटे के बाद बहू की आत्महत्या से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। प्रीत मलिक के आत्महत्या के प्रयास की सूचना के बाद ही सभी रिश्तेदार दून पहुंच गए थे। उसकी मौत की खबर पाकर सभी शोक में थे कि दूसरी घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया। इस दौरान रूबी के पिता भी दामाद घटना के बाद अस्पताल पहुंचे थे जो अब बेटी की मौत के गम में हैं।  गौरतलब है कि प्रीत मलिक घर का इकलौता चिराग था और गत जनवरी में ही उसकी शादी हुई थी।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment