यूपी चुनाव: मोदी की नहीं चली, BJP में खूब चला परिवारवाद

Last Updated 23 Jan 2017 12:19:58 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिश्तेदारों के लिए टिकट न मांगने की नसीहत के बावजूद भाजपा की लिस्ट में परिवारवाद को जमकर तरजीह दी गई है.


राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को नोएडा से मिला टिकट (फाइल फोटो)

भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 155 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट रविवार को जारी कर दी. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को नोएडा से टिकट मिला है. 

राजनाथ सिंह के पुत्र और पार्टी की प्रदेश इकाई के महासचिव पंकज सिंह पिछले कुछ चुनावों में पार्टी उम्मीदवार बनने से चूक गए थे. कई सीटों पर उनका नाम चल रहा था लेकिन पार्टी ने आखिरकार उन्हें नोएडा सीट आवंटित की.

इसके अलावा भाजपा ने सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण को गोण्डा से, सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से, प्रेमलता कटियार की बेटी नीलिमा कटियार को कल्यानपुर से और स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य को ऊंचाहार से टिकट दिया है.

वहीं भाजपा ने रामलाल राही के बेटे सुरेश राही को सीतापुर के हरगांव से, लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन को लखनऊ उत्तर से, पूर्व सपा नेता रंजना वाजपेयी के बेटे हर्ष वाजपेयी को इलाहाबाद उत्तर से चुनाव मैदान में उतारा है.

साथ ही सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह को बढ़ापुर से, लाल बहादुर शास्त्री के नाती सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से टिकट दिया गया है.

पार्टी अब तक 304 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. राज्य में 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होगा, जो 11 फरवरी से शुरू होगा.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment