Barabanki News : यूपी की बाराबंकी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियारों के नेटवर्क को किया ध्वस्त

Last Updated 14 Apr 2024 12:24:53 PM IST

लोकसभा चुनाव से पहले बाराबंकी जिले में अवैध हथियारों की फैक्ट्री भी फलने-फूलने लगी है। बाराबंकी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ इनका भंडाफोड़ करके अपराधियों पर नकेल कस रही है।


Barabanki News

इसी कड़ी में बाराबंकी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी को गिरफ्तार किया है। वह जिले में अवैध हथियारों को बनाकर लोगों को सप्लाई कर रहा था।

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि पुलिस ने देवा में अवैध असलहों को बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ में पता चला कि रामसनेही घाट के सिसौना रोड स्थित हथौधा गांव में एक गिरोह अवैध असलहों का निर्माण कर नौजवानों को तीन हजार रूपये में बेच रहा है।

जिसके बाद पुलिस ने शिवगढ़ सिसौना के जंगल से असलहों को बनाने वाले अपराधी सीतापुर निवासी चन्द्रिका को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कारतूस और दस असलहे सहित उपकरण के साथ ही सात अर्धनिर्मित असलहों को बरामद किया।

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त चन्द्रिका का आपराधिक इतिहास रहा है। वह तीन बार जेल की सजा भी काट चुका है और सीतापुर का हिस्ट्रीशीटर है। उसके उपर एक दर्जन से अधिक लूट ,चोरी और अवैध असलहों को बनाने का मुकदमा दर्ज है।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसे गोविंद नाम के व्यक्ति ने बीस असलहों को बनाने का ठेका दिया था।

इन असलहों को गोविंद तीन हजार रूपये में बेचकर मुनाफा कमा रहा था। गोविंद का भी अपराधिक इतिहास रहा है। फिलहाल, पुलिस गोविंद के मोबाइल नंबर की डिटेल खंगाल रही है।

 

आईएएनएस
बाराबंकी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment