ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर विमान की आपात लैंडिंग

Last Updated 24 Jan 2020 02:44:13 AM IST

थाना मसूरी अंतर्गत डासना के करीब ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर बृहस्पतिवार को तकनीकी खराबी के चलते दो सीटों वाले एक छोटे विमान की आपातलैंडिंग करनी पड़ी।


ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर विमान की आपात लैंडिंग

विमान में सेना के दो पायलट सवार थे। दोनों सुरक्षित हैं। विमान बरेली से हिंडन एयरबेस जा रहा था।

मसूरी के थाना प्रभारी नरेश सिंह ने बताया कि घटना सदरपुर गांव के पास दोपहर करीब 1.45 बजे हुई। बताया जाता है कि विमान को उतारने के दौरान उसका अगला पहिया और एक पंख हाइवे के किनारे लगी रेलिंग से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। सुरक्षित बचे पायलटों ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते आपात लैंडिंग करनी पड़ी। इस बीच, हाईवे पर विमान उतरने की खबर मिलते ही आसपास के ग्रामीण उसे देखने के लिए सड़क पर जमा हो गए।

इस दौरान सड़क पर लोगों की भीड़ और प्लेन के चलते लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को हटाकर किसी तरह जाम खुलवाया। सूत्रों के मुताबिक, बाद में शाम करीब चार बजे अधिकारी एक तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और विमान की जांच पड़ताल की। तकनीकी टीम ने विमान के दोनों विंग को खोल दिया और विमान को एयर फोर्स के ट्रक में ले चले गए। विमान पर एनसीसी का लोगो बना हुआ था।



आपात स्थिति में उतारा गया इंडिगो का विमान
हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान बृहस्पतिवार सुबह इंजन में खराबी आने के बाद मुंबई वापस लौट आई। विमान का एक ए320 नियो इंजन उड़ान के बीच में ही बंद हो गया, जिसकी वजह से विमान के उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही उसे आपात लैंडिंग करनी पड़ी।

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा
गाजियाबाद/मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment