उप्र : टॉर्च की रोशनी में आखों का ऑपरेशन, सीएमओ निलंबित

Last Updated 26 Dec 2017 08:06:37 PM IST

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार देर रात टॉर्च की रोशनी में आंख का ऑपरेशन करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने वहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को निलंबित कर दिया है.


उप्र : टॉर्च की रोशनी में आखों का ऑपरेशन (फाइल फोटो)

इस मामले में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) से रपट मांगी है. शासन ने मामले में गंभीर लापरवाही मानते हुए उन्नाव के सीएमओ राजेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी देवेश दास को भी निलंबित कर दिया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक, सीडीओ को जांच कर तीन दिन में रपट देने के आदेश दिए गए हैं. वहीं डॉ. शैलेंद्र कुमार को उन्नाव का कार्यवाहक सीएमओ बनाया गया है.



गौरतलब है कि उन्नाव के नवाबगंज समुदायिक स्वास्थ केंद्र में जय अंबा सेवा समिति द्वारा निशुल्क आंखों का ऑपरेशन कार्यक्रम रखा गया था. ग्रामीण इलाकों के वृद्ध मरीजों की लाइन दोपहर से ही लगनी शुरू हो गई. लेकिन जब ऑपरेशन की बारी आई तो बिजली ही चली गई.

आयोजक एनजीओ ने बिजली की कोई व्यवस्था नहीं की. इसके बाद डॉक्टरों ने टार्च जलाकर करीब 50 मरीजों का ऑपरेशन कर डाला. मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सीएमओ को निलंबित कर जांच बैठा दी है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment