अखिलेश ने मेट्रो का एक साल पहले ही कर दिया था उद्घाटन: सपा

Last Updated 25 Dec 2017 08:11:23 PM IST

समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर दूसरे की योजनाओं को अपने नाम करने का आरोप दोहराते हुए दावा किया कि जिस मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन हुआ है उसे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 15 दिसम्बर 2016 को ही कर दिया था.


सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी

समाजवादी पार्टी (सपा) का कहना है कि केन्द्र सरकार द्वारा कथित रुप से बाधा डालने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा नालेज पार्क तक का उद्घाटन किया था.

पार्टी प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि सपा सरकार को मेट्रो सेवा शुरु करवाने में अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में भी काफी विलम्ब किया गया. लोकतंत्र में इस प्रकार का व्यवहार राजनीतिक मूल्यों को संकट में डालने वाला होता है.
    
राजेन्द्र चौधरी ने दावा किया कि दिसम्बर 2016 को दिल्ली मेट्रो के तहत तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बोटैनिकल गार्डेन कालिन्दी कुंज मेट्रो लाइन का उद्घाटन और नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा नालेज पार्क-5 तक की मेट्रो लाइन का शिलान्यास किया था.


    
उन्होंने कहा कि नोएडा एथारिटी और दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के साथ जून 2014 को हुये समझौता पत्र में यादव ने कालिन्दी कुंज और ओखला र्बड सैंचुरी के मेट्रो लाइन के लिये आदेश जारी किया था जिसकी वजह से मेट्रो के काम में तेजी आ सकी. यादव ने यह भी निर्देशित किया था कि मेट्रोलिंक के साथ अवस्थापना परियोजनाओं के पूरा करने में कतई विलम्ब न हो. संतोष की बात है कि ये सभी परियोजनाए उन्हीं की सरकार में नियत समय में पूरी हो गईं.

सपा प्रवक्ता ने कहा कि लखनऊ में मेट्रो रेल का उद्घाटन का किया गया तब यादव का नाम नहीं लिया गया. ऐसे ही गोरखपुर में एम्स के लिए समाजवादी सरकार ने मुफ्त में जमीन दी थी. उसके शिलान्यास के मौके पर भी भाजपा सरकार ने यादव का न तो नाम लिया और ना ही उन्हें आमंत्रित किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment