यूपी: शामली की शुगर मिल में गैस रिसाव के प्रभाव से 300 बच्चे बीमार, सीएम ने दिये जांच के आदेश

Last Updated 10 Oct 2017 02:50:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के शामली में जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आकर एक स्कूल के करीब 300 बच्चे बीमार हो गये.


यूपी: गैस प्लांट से रिसाव, कई बच्चे बीमार

घटना की खबरें सामने आते ही प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं.
    
प्राप्त जानकारी के अनुसार शामली में बुढ़ाना रोड पर स्थित निजी स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर में आज अचानक कई बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. लोगों ने बताया

कि स्कूल के पास ही शामली शुगर मिल का बायो गैस प्लांट है. इस शुगर मिल के लोगों ने सड़क के किनारे कथित रूप से रसायन फेंका था, उसी के उत्सर्जित गैस के प्रभाव से बच्चे बीमार हुए हैं.
    
प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश सहारनपुर के कमिश्नर को दिये हैं. शामली के जिलाधिकारी और स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रभावित बच्चों के इलाज में हर संभव मदद करें.


    
अतिरिक्त महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है.
    
स्थानीय लोगों के अनुसार इस रसायन से उठने वाला गंध इतना तेज था कि स्कूल में मौजूद बच्चों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव हुआ. गंध के कारण बच्चों के गले में जलन, छाती में जलन और घबराहट होने लगी थी. प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment