तीन तलाक को मुद्दा न बनाएं : मोदी

Last Updated 25 Oct 2016 05:31:12 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महोबा में 'परिवर्तन रैली' में कहा कि ‘तीन तलाक’ को राजनीतिक और साम्प्रदायिक मुद्दा ना बनाएं.


महोबा में परिवर्तन रैली' के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए.

कोई भी समाज मां-बहनों का अपमान कर आगे नहीं बढ़ सकता. हम ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ का नारा लेकर चल रहे हैं, किन्तु हिन्दू समाज में बोझ समझ बेटी को गर्भ में ही मार दिया जाता है तो तीन तलाक दे मुस्लिम नारी की जिंदगी तबाह की जा रही है. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गर्भ में कन्या की हत्या करने वाले हिन्दू जेल जाएंगे तो तीन तलाक कहकर नारी का जीवन बर्बाद करने वालों को ऐसा मौका नहीं दिया जा सकता. इसे सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने स्पष्ट किया है और सरकार इस पर काम कर रही है.

उक्त उद्गार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महोबा में बुंदेलखंड परिवर्तन महारैली को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये. उन्होंने लोगों से ही सवाल किया कि मुस्लिम बहनों को समानता का अधिकार मिलना चाहिए या नहीं.

उन्होंने कहा कि कुछ जागरूक मुस्लिम महिलाओं ने अधिकार की लड़ाई लड़ी, सुप्रीम कोर्ट गयीं और हमने भी सुप्रीम कोर्ट में कहा कि सम्प्रदाय के आधार पर किसी महिला के साथ भेदभाव न हो. श्री मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल भी 21वीं सदी के इस युग में अन्याय पर तुले हैं.

संविधान के तहत मुस्लिम महिलाओं को भी उनका हक और अधिकार मिले, वह यह चाहते हैं. उन्होंने मीडिया से अपील की कि तलाक के विषय में सरकार और विपक्ष को मुद्दा न बनायें.

हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा न बनायें बल्कि इसे महिलाओं के अधिकार का मुद्दा बना, कुरान को जानने वालों के बीच डिबेट करायें. उन्होंने सपा, बसपा पर सीधा हमला बोला और प्रदेश में इनके सत्तासीन रहते लूट-खसोट करने का आरोप लगा कहा कि यूपी ने राजनीति बहुत देखी.

इनका हर खेल देखा जिसमें सपा, बसपा के लोग, खनन माफियाओं की जिंदगी बदली लेकिन यहां के लोग बदहाल रहे. उन्होंने कहा कि यदि 10 वर्षो में प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है तो सपा-बसपा से बाहर निकलना होगा. अगर अपना भाग्य बदलना है तो भाजपा को 2017 के चुनाव में सत्तासीन करें.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment